मुख्य समाचार

दोहरे हत्याकांड मामले में 19 लोगों से की गई पूछताछ

अपराध शाखा की 3 व लोणी पुलिस की 2 टीमें लगी काम पर

अब तक हत्याकांड को लेकर नहीं मिला कोई सूराग
अमरावती-/दि.16  गत रोज बडनेरा से अकोला की ओर जानेवाले राष्ट्रीय महामार्ग पर लोणी पुलिस थानांतर्गत पाला गांव के निकट स्थित हजरत दडबडशाह बाबा की दरगाह में दो लोगों की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई थी. जिसकी जांच लोणी पुलिस के साथ ही जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय की स्थानीय अपराध शाखा द्वारा सरगर्मी के साथ की जा रही है. जिसके तहत अब तक करीब 19 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. साथ ही लोणी पुलिस की दो व अपराध शाखा पुलिस की तीन ऐसी कुल पांच टीमों को काम पर लगाया गया है, लेकिन इसके बावजूद इस हत्याकांड को उजागर हुए 36 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के उपरांत भी इस हत्याकांड को लेकर पुलिस के हाथ कोई पुख्ता सबूत या सुराग नहीं लगा है.
बता देें कि, कल 15 सितंबर की सुबह दडबडशाह बाबा की दरगाह में स्थित कयामगाह (सभागार) में इस दरगाह के मुजावर शेख अनवर शेख अकबर बेग (60, लालखडी) तथा विगत चार माह से इस दरगाह में आकर रह रहे अब्दुल तौफीक शेख रफीक (26, रंगारी गली, कारंजा लाड) की रक्तरंजीत लाशें बरामद हुई थी. जिनका पोस्टमार्टम करने के बाद पुलिस द्वारा प्राथमिक अनुमान जताया गया कि, इन दोनों को 14 व 15 सितंबर की दरम्यानी रात 12 से 3 बजे के दौरान धारदार हथियार से गला रेतकर मौत के घाट उतारा गया. लेकिन यह हत्या किसने और किस वजह के चलते की, यह अब तक पता नहीं चल पाया है. ऐसे में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल सहित लोणी पुलिस ने इस हत्याकांड को एक चुनौती की तरह लिया है. जिसका पर्दाफाश करने के लिए तमाम आवश्यक कदम उठाये जा रहे है.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए एसपी अविनाश बारगल ने बताया कि, दरगाह परिसर में कुल सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है. जिसमें से केवल दो कैमेरे ही घटना के वक्त काम कर रहे थे. जिनसे कोई खास फुटेज नहीं मिल पाया है. ऐसे में मुख्य मार्ग पर स्थित होटलों व पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है. इसके साथ ही दरगाह ट्रस्ट के पदाधिकारियों से भी दरगाह में चलनेवाले क्रीयाकलापों और यहां पर आने-जानेवाले लोगों के बारे में विस्तार के साथ जानकारी हासिल की जा रही है. इसके अलावा दरगाह ट्रस्ट के पदाधिकारियों को हमेशा ही वीरान-सुनसान पडी रहनेवाली दरगाह में नियमित रूप से चौकीदार नियुक्त करने तथा दरगाह परिसर में अवांछित व असामाजिक तत्वों का आना-जाना प्रतिबंधित करने के संदर्भ में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है.

अब दरगाह परिसर में नियमित तौर पर होगी पुलिस की गश्त
इसके साथ ही एसपी अविनाश बारगल ने बताया कि, हमेशा ही लगभग सुनसान पडी रहनेवाली दडबडशाह बाबा की दरगाह के परिसर में अब लोणी पुलिस द्वारा नियमित रूप से पेट्रोलिंग करते हुए गश्त लगायी जायेगी और इस परिसर में आने-जानेवाले लोगों पर कडी नजर भी रखी जायेगी. इसके तहत अगर इस परिसर में कोई भी व्यक्ति अफिम व गांजे जैसे नशिले पदार्थों का सेवन करता पाया जायेगा, तो उसके खिलाफ कडी कार्रवाई भी होगी.

Related Articles

Back to top button