मुख्य समाचारविदर्भ

पेट्रोल पंप मालक की हत्या कर 2 लाख रुपए लूटे

भिवापुर में लोमहर्षक वारदात

नागपुर/दि.17- यहां से पास ही स्थित भिवापुर में पेट्रोल पंप पर अपने व्यवसाय का हिसाब-किताब करते बैठे पेट्रोल पंप संचालक पर दुपहिया पर सवार होकर आए तीन बंदूकधारी लोगों ने चाकू से वार करते हुए, उसकी हत्या कर दी. साथ ही करीब 2 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए. बुधवार की सुबह 10 बजे के आसपास घटित हुई और 15 से 20 मिनट के बीच अंजाम दी गई इस घटना की वजह से अच्छा-खास हडकंप मचा हुआ है.
जानकारी के मुताबिक दिलीप सोनटक्के (60, दिघोरी) का भिवापुर में राष्ट्रीय मार्ग पर पेट्रोल पंप है. कल सुबह 10 बजे दिलीप सोनटक्के हमेशा की तरह अपनी कार में सवार होकर नागपुर से भिवापुर स्थित अपने पेट्रोल पंप पर आए और ऑफीस में बैठकर दर रोज की पेट्रोल-डीजल की बिक्री का हिसाब-किताब देख रहे थे. इसी समय दुपहिया पर सवार होकर आए तीन लोगों ने सीधे सोनटक्के के ऑफीस में प्रवेश किया और धारदार चाकू से सोनटक्के पर सपासप वार करना शुरु किया. इस समय दो कर्मचारी बगल वाले कमरे में हिसाब-किताब कर रहे थे और दो कर्मचारी मशीन पर काम कर रहे थे. अपने मालिक पर हमला होते देख सभी कर्मचारी ऑफीस की ओर दौडे तो आरोपियों ने कर्मचारियों को बंदूक का धाक दिखाया. जिससे कर्मचारी भाग निकले. वहीं उसमें से एक कर्मचारी के सिर पर बंदूक का मार भी लगा. कर्मचारियों के भागते ही आरोपियों ने दिलीप सोनटक्के को बूरी तरह से लहूलुहान किया और करीब 2 लाख रुपए की नकद रकम लेकर भाग निकले. इस पूरी घटना की लाइव रिकाडिंग पेट्रोल पंप के भीतरी व बाहरी लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. वहीं आरोपियों के फरार होने के बाद दो कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनाम करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. साथ ही घटनास्थल से हमले में प्रयुक्त चाकू सहित अन्य साहित्य को बरामद किया गया.
* प्रापर्टी का विवाद या अनैतिक संबंध?
जानकारी के मुताबिक दिलीप सोनटक्के मूलत: भिवापुर के पास स्थित कोलारी (चंद्रपुर) के निवासी थे और प्रापर्टी डिलिंग का व्यवसाय करते हुए वे कई वर्षो से नागपुर के दिघोरी परिसर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे. यद्यपि प्रथमदृष्टया यह हत्या पेट्रोल पंप पर डाका डालने के उद्देश्य से की गई दिखाई दे रही है. लेकिन इस हत्याकांड के पीछे प्रापर्टी से जुडा विवाद या अनैतिक संबंध जैसी वजह भी हो सकती है, ऐसी चर्चा चल रही है.

Related Articles

Back to top button