मुख्य समाचारयवतमाल

प्रेमिका के लिए 4 माह में 2 मर्डर

2 साल बाद पकडा गया हत्यारोपी युवक

* प्रेमिका के पति सहित एक अन्य को उतारा था मौत के घाट
यवतमाल /दि.19– अपने प्रेम के लिए सबकुछ कर गुजरने के चक्कर में दो लोगों को मौत के घाट उतारने वाले हत्यारोपी प्रेमी करीब दो साल बाद पुलिस के हत्थे चढ गया. जिसने पुलिस द्वारा की गई पूछता के सामने टूटते हुए आखिरकार अपना जुर्म कबूल कर लिया. पकडे गये आरोपी का नाम संजय अमरसिंह आडे (30, नेर) बताया गया है. जिसने अपनी विवाहित प्रेमिका को पाने के लिए पहले तो उसके पति को मौत के घाट उतार दिया था. फिर उसे अपने गांव में किराये से घर लेकर दिया था. लेकिन जब उसे यह पता चला कि, मकान मालिक के बेटे की उक्त विवाहिता पर गलत नजर है, तो संजय आडे ने मकान मालिक के बेटे को भी मौत के घाट उतार दिया था.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक 28 जनवरी 2022 को घुई से लासीना मार्ग पर योगेश शालिक भेंडे (हनुमान नगर, नेर) नामक युवक का शव बरामद हुआ था. जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि, उक्त युवक की हत्या गला घोटकर की गई है. लेकिन यह हत्या किसने और क्यों की, यह पता नहीं चल पा रहा था. तीन अधिकारियों ने इस मामले की जांच की थी. लेकिन कोई सुराग नहीं मिल रहा था. इसी दौरान नेर शहर में यह चर्चा चल रही थी कि, नेर में एक युवक ने अपनी प्रेमिका के पति की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी है और फिर अपनी प्रेमिका के साथ विवाह कर लिया है. उक्त प्रेमिका के पति की हत्या के करीब 4 माह बाद योगेश भेंडे का शव बरामद हुआ था. ऐसे मेें उक्त हत्याकांड के आरोपी पर ही योगेश भेंडे की मौत को लेकर संदेश जताया जा रहा था. लेकिन कोई ठोस सबूत नहीं रहने के चलते जांच अटकी हुई थी. ऐसे में लाडखेड पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक स्वप्निल मिराले ने नये सिरे से मामले की जांच करनी शुरु की, तो यह जानकारी सामने आयी कि, प्रेमिका के पति की हत्या के मामले में संदेहित रहने वाला संजय आडे ही योगेश भेंडे हत्याकांड का ही मुख्य आरोपी है. ऐसे में पुलिस ने संजय आडे को अपने कब्जे में लेकर उससे पूछताछ करनी शुरु की. पहले तो संजय आडे ने इधर-उधर के टालमटोल वाले जवाब दिये. लेकिन जब पुलिस ने उसके साथ अपने हिसाब से पूछताछ की, तो संजय आडे टूट गया और उसने दोनों हत्याकांड को लेकर अपनी कबूली दी.
संजय आडे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वह एक विवाहिता के साथ प्रेम संबंध मेें था और विवाहिता का पति उनके प्रेम संबंध में बाधा बन रहा था. जिसके चलते उसने अपने प्रेमिका के पति की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी. पश्चात प्रेमिका के साथ विवाह करते हुए उसे नेर शहर के हनुमान नगर परिसर में किराए का कमर लेकर दिया. जहां पर मकान मालिक का बेटा योगेश भेंडे अक्सर ही चक्कर मारता था और उक्त विवाहिता पर गलत नजर रखता था. यह संदेह होने पर संजय आडे ने योगेश भेंडे को भी रस्सी से गला घोटकर मौत के घाट उतार दिया. दोनों अपराधों को कबूल करने के बाद लाडखेड पुलिस ने संजय आडे को गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

Back to top button