अमरावतीमुख्य समाचार

छातों की कीमतों में 20 प्रतिशत उछाल

पिछली बार अच्छा रहा था सीजन

* इस बार भी व्यापारियों को आशा
अमरावती/दि.30- पिछली बार बारिश का सीजन देरी से किंतु बाद में दशहरे तक रहा. जिससे छाता, बरसाती का सीजन अच्छा रहा था. इस बार अनेक प्रकार की वस्तुओं की महंगाई के कारण छाता निर्माण पर भी उसका असर हो रहा है. मोटे तौर पर 15 से 20 प्रतिशत बढोतरी छातों की कीमत में होने की जानकारी जवाहर रोड के व्यापारी ने दी. उन्होंने बताया कि, बच्चों के लिए रंग बिरंगे फैंसी छाते के साथ रेनकोट आदि की भरपूर रेंज आ गई है. अगले सप्ताह से छाते और रेनकोट का सीजन आरंभ होने की उम्मीद भी उन्होंने व्यक्त की.
* अमरावती में 7 जून को दस्तक
सामान्यतया अमरावती और विदर्भ क्षेत्र में 7 जून को मानसून दस्तक देता है. इस बार दो-चार दिन विलंब हो सकता है. इसलिए छाते और रेनकोट खरीदी का भी यही दौर शुरु होने की संभावना है. जल्द ही बाजार में छातों की खरीददारी शुरु होगी. खासकर बच्चे रंग बिरंगी फैंसी, कार्टून अंकित छातों की और बरसाती की डिमांड करेंगे.
* ट्रिपल फोल्ड का रुझान
इस बार बाजार में डबल फोल्ड के अलावा ट्रिपल फोल्ड छाते आए हैं. जो बारिश बंद होने पर फोल्ड कर दुपहिया की डिक्की आदि में आसानी से रखे जा सकते हैं. उसी प्रकार कार्टून अंकित छाते भी है. जिसमें बच्चों के लिए छोट भीम, डोरेमान, मोटू-पतलू की डिझाइन अंकित छाते उपलब्ध है.
* 200 से लेकर 800 रुपए तक छत्री
छातों के दाम की बात करें तो कार्टून अंकित छाते 200 से 250 रुपए, लेडिज फैंसी छाते 250 से 700 रुपए, सादी छत्री 150 से 200 रुपए बारा डंडी की छत्री 200 से 250 रुपए और मजबूत छातों के दाम 300 से 800 रुपए तक है. गारंटी के साथ मनपसंद छाते लेना हर किसी को जरुरी लगता है. दुकानदार ने बताया कि महंगाई का छातों की विक्री पर कोई खास असर नहीं होता.

Related Articles

Back to top button