अमरावतीमुख्य समाचार

२४ घंटे में २४ की मौत

  • संभाग में बीमारी का कहर बदस्तूर

  • अमरावती में ७ व यवतमाल में ९ मरीजों ने तोडा दम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.५-संभाग में कोरोना संक्रमण का कहर बदस्तूर जारी है और कोरोना संक्रमितों की संख्या बढने के साथ ही अब कोरोना संक्रमण की वजह से होनेवाली मौतों का आंकडा भी लगातार बढ रहा है. बीते २४ घंटों के दौरान संभाग में २४ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड दिया. जिसमें यवतमाल जिले में सर्वाधिक ९ तथा अमरावती जिले में ७ संक्रमितों की मौत हुई है. इसके अलावा बुलडाणा में २, अकोला में ४ तथा अकोला व वाशिम में २-२ संक्रमितों की मौत हुई. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान संभाग में कोरोना के ६३३ नये मरीज पाये गये. जिसमें सर्वाधिक १९७ मरीज यवतमाल में तथा १८८ मरीज अमरावती जिले में पाये गये है. इसके अलावा अकोला में ८१, बुलडाणा में ९१ तथा वाशिम में ७६ मरीज बीते २४ घंटे के दौरान सामने आये है. ऐसे में कहा जा सकता है कि, पांच जिलों का समावेश रहनेवाले अमरावती संभाग में इस समय जहां एक ओर कोरोना संक्रमितों का आंकडा रोज नये रिकॉर्ड बना रहा है, वहीं दूसरी ओर अब कोरोना संक्रमण की वजह से होनेवाली मौतों का आंकडा भी बडी तेजी के साथ बढ रहा है. इस समय तक अमरावती संभाग में कुल ५०९ लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से जान जा चुकी है. इसमें सर्वाधिक १६५ मौते अकोला जिले में हुई है. वहीं अमरावती में १४७, यवतमाल में १०८, बुलडाणा में ५३ तथा वाशिम में ३६ कोरोना संक्रमित दम तोड चुके है.

जिले के ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से फैल रहा कोरोना

वहीें दूसरी ओर इन दिनों अमरावती जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है और अब सभी थाना क्षेत्रों में बडे पैमाने पर कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. इसमें भी अचलपुर, परतवाडा, दर्यापुर, वरूड जैसे तहसील क्षेत्र कोरोना के लिहाज से लगातार हॉटस्पॉट बने हुए है. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अब तक १७५० कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. जिनमें से ६५ लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं ९५० लोगों को उपचार पश्चात अस्पताल से डिस्चार्ज मिल चुका है. साथ ही इस समय ७३५ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

चंद्रपुर जेल में कोरोना का तांडव

– १५० कैदियों सहित ३० कर्मचारी

संक्रमित उधर चंद्रपुर जिले में कोरोना के कहर से समूचे शहरी व ग्रामीण इलाकों सहित जेल परिसर में भी हडकंप मचा हुआ है. इससे पहले इस कारागार में ७१ कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये थे और जेल परिसर के भीतर कोरोना का संक्रमण कैसे पहुंचा, यह सवाल अनुत्तरीत रहने के दौरान ही यहां कई अन्य कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये है. जिसके चलते इस जेल में कोरोना संक्रमित होनेवाले कैदियों की संख्या १५० पर जा पहुंची है. साथ ही इस जेल के ३० कर्मचारी भी कोविड पॉजीटिव पाये गये है. जिला कारागार में करीब १५० कैदी कोरोना संक्रमित पाये जाने के चलते जिला कारागार परिसर में ही कोविड केयर सेंटर स्थापित करते हुए यहां स्वास्थ्य विभाग का एक पथक तैनात किया गया है. साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाने हेतु नये कैदियों को तुुकुम स्थित आयटीआय में रखा जा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button