अमरावतीमुख्य समाचार

ट्रक से बरामद की गई २६१ बैटरियां

अपराध शाखा की वलगांव थाना क्षेत्र में कार्रवाई

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४ – दर्यापुर की दिशा में चोरी की बैटरियां लेकर जा रहे ट्रक को अपराध शाखा की टीम ने रविवार को वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र में पकड़ा. इस दौरान ट्रक में चार पहिया वाहनों को लगनेवाली २६१ बैटरियां मिली. यह बैटरियां पुलिस ने जब्त कर ट्रक चालक और क्लीनर को हिरासत में लिया.
मिली जानकारी के अनुसार दर्यापुर की दिशा में ट्रक नं. एचआर ६९ सी ५४५८ से चोरी की बैटरियां ले जाने की जानकारी शहर अपराध शाखा को प्राप्त हुई थी. जिसके बाद अपराध शाखा की टीम ने ट्रका पीछा करते हुए वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र में ट्रक को रोका. इसके बाद ट्रक की छानबीन की गई. ट्रक में बैटरियां पायी गई. इन बैटरियों के बारे में जब ट्रक चालक से पूछताछ की गई तो संतोषजनक जवाब नहीं दिया. जिसके बाद ट्रक सहित बैटरियां जब्त की गई. वही पुलिस ने ट्रक चालक पुरणसिंग हुकमानसिंग और मानसिंग को हिरासत में लिया. दोनों को वलगांव पुलिस के कब्जे में दे दिया गया.

  •  अभी केवल प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

फिलहाल प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है. यदि न्यायालय में यह बैटरियां व हजारों मीटर केबल के दस्तावेज जमा किए गये तो माल छोड दिया जायेगा. नहीं तो पुलिस इस मामले में धारा १२४ महाराष्ट्र एक्ट के तहत मामला दर्ज करेगी. बता दे कि यह बैटरियों का माल जांचने के लिए रेल के अधिकारी भी पहुंचे थे. संभवत: बैटरियों के साथ जो केबल मिला है वह रेल्वे का भी हो सकता है. जिसके बाद रेल्वे अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी गई थी.

Related Articles

Back to top button