अमरावतीमुख्य समाचार

264 पुलिस कर्मी कोरोना को हराकर फिर ड्युटी पर

कोरोना योध्दा 4 पुलिस ने गवाई जान, अनेकों का परिवार हुआ बाधित

  •  फिलहाल 12 पुलिस कर्मी होम क्वारेंटाइन

  • अस्पताल में एक भी भर्ती नहीं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.13 – शहर पुलिस आयुक्तालय मेंं ऑन ड्युटी 24 घंटें कर्तव्य निभाने वाले समूचे 268 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी कोरोना के जाल में फंसे, लेकिन कोरोना महामारी का सामना कर यह सभी कोरोना योध्दे आज कर्तव्य पर उपस्थित हुए है. इसी बीच कोरोना योध्दा के रुप में लढने वाले इन पुलिस कर्मचारियों में से 4 कर्मचारियों ने अपनी जान गवाई है, अनेकों का परिवार बाधित हुआ है. शेष 264 पुलिस कर्मी फिर से कर्तव्य पर उपस्थित होेकर नागरिकों की सुरक्षा के लिए कोरोना के साथ दो हाथ कर रहे है.
कोरोना की पहली लहर के लॉकडाउन के दौरान शहर पुलिस प्रशासन व्दारा किये गए अच्छे काम की दखल सरकार ने ली. दूसरी लहर रोकने के लिए भी पुलिस ने जान की बाजी लगाई. पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र की व्याप्ती काफी बडी है, 10 पुलिस थाने का परिसर आयुक्तालय में समाविष्ट है. शहर पुलिस आयुक्तालय में 2 हजार 926 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत है. उनमें से पूरे 268 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को कर्तव्य निभाते समय कोरोना की बाधा हुई. इतना ही नहीं तो 4 पुलिस को अपनी जान गवानी पडी. अनेकों का परिवार बाधित हुआ, किसी की पत्नी, किसी के माता-पिता तो किसी के छोटे बच्चे बाधित हुए. इस स्थिति में इन पुलिस योध्दाओं में दिनरात अपना कर्तव्य निभाया. बाधित होकर अच्छे होने के बाद घर न बैठते हुए वे तत्काल ड्युटी पर ज्वाईंन हुए अब वे हर चौराहे पर पहरा देने के लिए फिर एक बार तैयार है. सब्जी मंडी रहे या किराना दुकान में होने वाली भीड को हटाने के लिए, बगैर मास्क घुमने वाले हुल्लडबाज और नियमों को कुचलने वाले वाहन चालक आदि को कभी समझदारी से तो कभी कार्रवाई का धाक दिखाकर कोरोना से दूर रहने परावृत्त किया. यह सभी करते समय 4 पुलिस को मात्र जान गवानी पडी. उन्होेंने स्वयं के साथ ही परिवार की जान खतरे में डालकर अपना कर्तव्य निभाया.

  • कुछ हुल्लडबाज आज भी घुम रहे है

एक ओर पुलिस कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर कर्तव्य निभा रहे है, वहीं दूसरी ओर कुछ हुल्लडबाज बिनधास्त प्रशासन की सूचनाओं की अवमानना कर रहे है. किराना दुकान, सब्जी मंडी, कपडा बाजार आदि जगह अकारण भीड कर कोरोना को न्यौता देने का काम यह लोग कर रहे है, इस तरह का चित्र शहर में जगह जगह देखने मिलता है.

  • स्वतंत्र दल की नियुक्ति

कर्तव्य निभाते समय अनेक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटीव हुए. हर बाधित कर्मचारी पर इलाज शुरु है. उनके परिवार की भी जांच की जा रही है. उसके साथ ही हर कर्मचारी की ऑक्सीजन लेवल, बुखार तथा शुगर की जांच नियमित की जा रही है. उसके लिए स्वतंत्र दल नियुक्त किया गया है. 55 से ज्यादा उम्र रहने वाले कर्मचारियों को घर पर थमने की सूचना दी गई है. साथ ही कुछ बुजुर्ग कर्मचारियों को सुरक्षित जगह पर ड्युटी दिये जाने की बात मुख्यालय के उपायुक्त साली ने दी.

Related Articles

Back to top button