अमरावतीमुख्य समाचार

एकवीरा में 28 लाख का चढावा

अंबादेवी संस्थान में गिनती जारी

* 1,11,111 का सबसे बडा अनुदान टीटीआर ग्रुप का
* शारदीय नवरात्रि-2022
अमरावती/दि.8 – शारदीय नवरात्रि-2022 बगैर किसी निर्बंध के संपन्न होने के साथ विदर्भ की कुलस्वामिनी अंबामाता और एकवीरा माता संस्थान में एक ओर जहां जनसुविधा के लिए लगाये गये पंडाल और बैरिकेट हटाने के काम शुरु है. दूसरी तरफ भक्तों द्बारा मां के चरणों में अर्पित चढावा को गिनने का कार्य जारी है. एकवीरा देवी संस्थान को पावती और दानपेटी में आज दोपहर तक हुई गिनती के अनुसार 28 लाख 9 हजार के लगभग चढावा प्राप्त हुआ है. वहीं अंबामाता संस्थान का कुल आंकडा उपलब्ध नहीं हो सका. वहां जारी फलक के अनुसार गत 3 अक्तूबर को 3 लाख 98 हजार 900 रुपए का अनुदान प्राप्त हुआ था. बाकी ब्यौरा वहां से अभी अनुपलब्ध है.
* साडियां और सामग्री की गिनती
एकवीरा संस्थान के मुख्य अकाउंटंट डागा ने बताया कि, श्रद्धालुओं द्बारा अर्पित साडियां और अन्य सामग्री की गणना होनी है. उसी प्रकार माता रानी के चरणों में 20 ग्राम चांदी और 10 ग्राम सोना भी चढाया गया है. डागा ने बताया कि, पेटी में 11 लाख 96 हजार और देणगी स्वरुप में 9 लाख 69 हजार ऐसे 21 लाख 65 हजार का दान प्राप्त हुआ है. अन्य पावती की गणना शेष है. उसे मिलाकर आंकडा बढ सकता है. उल्लेखनीय है कि, शारदीय नवरात्री के 9 दिन लाखों भाविकों ने दर्शन कर पुण्य धर्म कमाया.
* अंबादेवी में गिनना शुरु
26 सितंबर से शुरु हुई शारदीय नवरात्रि के 9 दिन लाखों भाविक उमडे. दर्शन के साथ श्रद्धालुओं ने अपनी हैसियत से माता रानी के चरणों में भेंट चढाई. अंबा माता संस्थान में इस चढावे को गिना जा रहा है. केवल एक दिन का आंकडा फिलहाल उपलब्ध हो सका है. मोटे तौर पर कह सकते है कि, 15 से 20 लाख की आमदनी संस्थान को गत 9-10 दिनों मेें हुई है. दर्शनार्थियों के लिए दोनों ही संस्थान में विविध सेवाएं उपलब्ध करवाई थी. भाविक यहां से माता रानी का आशीर्वाद लेकर प्रसन्न होकर गये.

Related Articles

Back to top button