अमरावतीमुख्य समाचार

3 अस्पताल के पीछे एक ऑडिटर नियुक्त

ब्लैक फंगस उपचार सुविधा दर नियंत्रण के लिए

  •  ज्यादा दर वसूलने पर होगी कार्रवाई

  •  जिलाधिकारी शैलेश नवाल के निर्देश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.25 – जिले में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के साथ ही म्युकरमायकोसिस बीमारी का भी प्रकोप बढते जा रहा है, जिसपर नियंत्रण पाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पूरे प्रयास किये जा रहे है. आज जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने ब्लैक फंगस व कोविड-19 उपचार सुविधा के दल नियंत्रण के लिए प्रत्येक 3 अस्पताल के पीछे एक ऑडिटर नियुक्त करने का निर्णय लिया है.
जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जिले में कोविड नियंत्रण के लिए जिला टॉस्क फोर्स व म्युकरमायकोसिस के लिए पीएनपी टॉस्क फोर्स की नियुक्ति की गई थी. जिनकी कार्यशाला लेने के बाद यह निर्धारित किया गया है कि जांच के दरों का नियोजन किया जाए. जिसके बाद एमआरआय, सीटीस्कैन, म्युकरमायकोसिस के दरों को निर्धारित किया गया है. इसके अलावा कोविड अस्पतालों में राज्य सरकार की ओर से पारित किये गए सूचनाओं का पालन किया जा रहा है. साथ ही प्रत्येक तीन अस्पताल के पीछे ऑडिटर नियुक्त किये गए है. यह ऑडिटर अस्पतालों के बिलों की जांच करेंगे. नागरिकों से भी जिलाधिकारी ने अपील की है कि यदि सरकार की ओर से निर्धारित किये गए दरों या फिर ज्यादा बिल वसूलने वाले अस्पतालों के संबंध में शिकायत देने के लिए ऑडिटर या फिर टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.
इसके लिए उपजिलाधिकारी राम लंके की नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्ति की गई है. वहीं उनको सहयोग देने के लिए १७ लेखाधिकारियों की नियुक्तियां की गई है. इनमें नवले कोविड सेंटर, एक्झॉन अस्पताल, बख्तार अस्पताल की जिम्मेदारी लेखाधिकारी नितीन मेश्राम, बारब्दे अस्पताल, बेस्ट अस्पताल व सिटी अस्पताल की जिम्मेदारी सहायक लेखाधिकारी जयश्री कोंडे, दामोदर कोविड अस्पताल, दयासागर व दुवार्ंकर अस्पताल की जिम्मेदारी लेखाधिकारी बी. डी. क-हाड, तथा गेटलाईफ अस्पताल, गोडे अस्पताल, किटकुले अस्पताल की जिम्मेदारी लेखाधिकारी सुनील पाराशर को सौंपी गई है.
इसके अलावा लाईफ केयर अस्पताल, महावीर अस्पताल, नेमाणी इन कोविड अस्पताल के लिए सहायक लेखाधिकारी एस. बी. शहा, ऑर्किड अस्पताल, पारश्री अस्पताल व पारिजात अस्पताल के लिए सतीश वाघ, पाटणकर अस्पताल, रीम्स अस्पताल व साई कोविड अस्पताल के लिए एस. डी. पटोरकर, श्रीपाद कोविड अस्पताल, सनशाईन अस्पताल, तुलजाई कोविड सेंटर के लिए सहायक लेखाधिकारी क्रांती गावंडे, यादगिरे अस्पताल, झेनिथ अस्पताल के लिए सहायक लेखाधिकारी उमेश लामकाने, चौधरी कोविड अस्पताल, गुरुकृपा अस्पताल के लिए अमित रामेकर की नियुक्ति की गई है. जबकि अचलपुर के भामकर अस्पताल के लिए लेखाधिकारी के रूप में नप लेखाधिकारी संदीप सालवे, दर्यापुर के एकता अस्पताल के लिए संजय सिन्हा, नांदगाव खंडेश्वर के न्यू लाईफ अस्पताल के लिए सहायक लेखाधिकारी लक्ष्मण राठोड व वरूड कोविड अस्पताल के लिए संजय खासबागे को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं धामणगांव रेलवे के येंडे अस्पताल का ऑडिट करने की जिम्मेदारी लेखाधिकारी अमोल गोफण, चांदूरबाजार के आरोग्यम अस्पताल की जिम्मेदारी सहायक लेखाधिकारी मनीष गिरी व अंजनगाव सुर्जी के मातृछाया अस्पताल की जिम्मेदारी सहायक लेखाधिकारी सदानंद जांत्रले को सौंपी गई है.

Related Articles

Back to top button