अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में 4 नई स्लीपर कोच एसटी बस

30 सीटर स्लीपर कोच को रापनि उतारेगा यात्री सेवा में

अमरावती /दि.6– अमरावती से पुणे मार्ग पर निजी बस से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या अच्छी खासी है और निजी लक्झरी बसों में रोजाना ही यात्रियों की अच्छी खासी भीडभाड रहने के चलते त्यौहारों के चलते ट्रैवल्स संचालकों द्वारा किराए की दरों में अनाप-शनाप वृद्धि करते हुए यात्रियों की आर्थिक लूट की जाती है. ऐसे में यात्रियों द्वारा राज्य परिवहन निगम से अमरावती-पुणे मार्ग पर आरामदायक स्लीपर कोच चलाने की मांग की जा रही थी. जिसके चलते अमरावती जिले के अमरावती आगार को 2 व बडनेरा आगार को 2 ऐसे कुल 4 स्लीपर कोच बसे मिली है. इसके तहत दीपावली तक 2 तथा दीपावली के पश्चात 2 ऐसी 4 नई स्लीपर कोच बसे अमरावती रापनि के काफिले में दाखिल हो जाएगी, ऐसी जानकारी विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे द्वारा दी गई है.
जानकारी के मुताबिक अमरावती विभाग में 8 नये स्लीपर कोच बसों की मांग का प्रस्ताव रापनि के मध्यवर्ती कार्यालय के पास प्रस्तूत किया गया था और उस प्रस्ताव को मंजूरी भी मिली है. जिसके चलते विगत 4 नवंबर को पहले चरण में 4 स्लीपर कोच बसे रापनि के अमरावती विभाग को प्राप्त हो गई है. यह चारों बसे बिना वातानुकूलित यानि नॉन एसी है. वहीं शेष 4 स्लीपर कोच दीपावली तक मिलने वाले है. जिन्हें तुरंत ही यात्रियों की सेवा में सडक पर उतार दिया जाएगा.
बता दें कि, अमरावती सहित विदर्भ क्षेत्र के कई विद्यार्थी व युवक अपनी पढाई-लिखाई तथा नौकरी के लिए पुणे में रहते है. जो दशहरा व दीपावली जैसे पर्व पर त्यौहार मनाने के लिए अपने घर वापिस आते है. परंतु इस समय रेल्वे में जबर्दस्त भीडभाड रहने के चलते आरक्षण नहीं मिलता. साथ ही निजी यात्री बसों व विमान सेवा के किराए में अच्छी खासी वृद्धि हो जाती है. ऐसे समय राज्य परिवहन निगम की स्लीपर कोच बसे पुणे आने-जाने वाले यात्रियों के लिए काफी सुविधा हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button