मुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर के कोविड हॉस्पिटल में लगी आग, 4 लोगों की मौत

पीएम मोदी ने जताया दुख

नागपुर/दि.१० – कोरोना की मार झेल रहे महाराष्ट्र में शुक्रवार रात नागपुर के वाडी इलाके में वेल ट्रीट कोविड हॉस्पिटल के आईसीयू में आग लग गई . आग लगने से वहां पर अफरा-तफरी मच गई. मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट कराया जा रहा है. जीएमसी नागपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अविनाश गावंडे ने बताया कि 4 शवों को सरकारी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल लाया गया है.
सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंची. जिसने हॉस्पिटल में लगी आग पर काबू किया. नागपुर पुलिस ने बताया, अस्पताल में करीब 27 मरीज़ थे, जिन्हें दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हम उनकी सेहत की स्थिति को लेकर अभी कुछ नहीं कह सकते. अस्पताल खाली करा लिया गया है. हॉस्पिटल में फायर सेफ्टी के नियमों का सही तरह से पालन किया था या नहीं, इन सबकी भी जानकारी ली जा रही है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यह आग हॉस्पिटल के एक एसी में लगी. थोड़ी ही देर में यह आग फैल गई और इसने अस्पताल के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया.

  • पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

नागपुर के हॉस्पिटल में लगी आग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ हैं. प्रार्थना है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. गृह मंत्री ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा नागपुर के एक अस्पताल में आग लगने के समाचार से अत्यंत दुखी हूं. मैं दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और ईश्वर से घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. छ दिन पहले मुंबई के हॉस्पिटल में लगी थी आग
कुछ दिनों पहले मुंबई के भांडुप के एक मॉल में चल रहे हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई थी. उस आग में 10 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग जख्मी हो गए थे. इस बीच वो आग 11 घंटों में बुझाई जा सकी थी. इस हॉस्पिटल में 76 लोगों का इलाज चल रहा था.

Related Articles

Back to top button