महाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा की 40 प्रतिशत सीटें खतरे में

सर्वेक्षण के निष्कर्ष से बढी चिंता

मुंबई दि.9– प्रधानमंत्री के रुप में नरेंद्र मोदी ही चाहिए, किंतु स्थानीय स्तर पर उम्मीदवार बदलने का निष्कर्ष भाजपा के सर्वे में आया है. इसलिए अनेक सांसद और विधायक को चिंता हो गई है. सर्वे के अनुसार वर्तमान 60 प्रतिशत सांसद तथा विधायक मौजूदा परिस्थिति में चुनाव जीत सकते हैं. किंतु शेष के स्थान खतरे में है. उच्च पदस्थ पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है.
भाजपा ने 3-4 एजेंसियों के माध्यम से प्रदेश में सर्वे करवाया. विशेषकर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के सरकार में सहभागी होने के बाद ताजा सर्वे में अनेक बातें वोटर्स से जानने का प्रयास किया गया. जिसमें सांसद, विधायक के कार्य, जनता और पदाधिकारियों से उनका व्यवहार, समाज माध्यमों में सहभाग, मोदी और सांसद, विधायक के विषय में राय पूछी गई थी.
प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र की परिस्थिति का आंकलन उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राष्ट्रीय संगठन मंत्री शिवप्रकाश तथा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले व्दारा शुक्रवार पूरे दिन किया गया. देर रात तक यह बैठक चली. एक-एक विधायक तथा एक-एक सांसद को अपनी रिपोर्ट देने का अवसर दिया गया था. उधर सर्वे के अनुसार तीनों नेताओं ने अलग से विचार विमर्श किया और जनप्रतिनिधियों को रैकिंग दिए जाने की खबर है. इस रैकिंग में संबधित निर्वाचन क्षेत्र पार्टी के लिए कितना सुरक्षित है, यह बताया गया है.

Related Articles

Back to top button