अकोलामुख्य समाचारविदर्भ

बिजली का करंट लगकर 45 वर्षीय युवक की मौत

ग्राम जितापुर खेडकर में बिजली का तांडव

* वोल्टेज बडा, 10 से 15 मकानों में करंट फैला, बिजली के उपकरण जले
* कडाके की ठंड, गांव में अंधेरा, गांववासियों ने दहशत में बिताई रात
मुर्तिजापुर/ दि. 30- मुर्तिजापुर तहसील के माना पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम जितापुर खेडकर में बिजली का अचानक हाई वोल्टेज हो जाने के कारण 10 से 15 मकानों के बिजली के उपकरण जल गए. मकानों समेत बिजली के खंभों में करंट फैल गया. इस दौरान बिजली का तार टूटकर विनोद तिवारी नामक व्यक्ति के शरीर पर गिरा. बिजली का जोरदार करंट लगने के कारण तिवारी की मौत हो गई. गांव में करंट फैलने और कडाके की ठंड के बीच अंधेरे में गांववासियों ने दहशत के साये में रात बिताई.
विनोद केशव तिवारी (45, जितापुर खेडकर) यह बिजली का करंट लगने के कारण मरने वाले युवक का नाम है. मुर्तिजापुर से 10 किलोमीटर दूर गितापुर खेडकर गांव में अचानक बिजली का वोल्टेज बड जाने की वजह से 10 से 15 मकानों के बिजली के उपकरण धडाधड उडने लगे. ज्यादा वोल्टेज की वजह से शार्टसर्किट होकर घरों के बिजली के तार भी गिर गए. इतना ही नहीं तो घरों की कई छिपकलियां करंट से मर गई. बिजली का करंट लोगों के घरों में और बिजली के खंभों पर भी फैल गया.
इस दौरान घर के आंगन में काम कर रहे 54 वर्षीय विनोद तिवारी के शरीर पर उपर से गुजर रहा बिजली का तार टूटकर गिर गया. जिंदा बिजली का तार शरीर पर गिरने के कारण विनोद तिवारी को जोरदार बिजली का करंट लगा. जिसके कारण वे बुरी तरह से झुलस गए. यह देखकर गांववासियों ने बडी ही सावधानी से विनोद तिवारी को बिजली के तार से अलग कर तत्काल मुर्तिजापुर के श्रीमती लक्ष्मीबाई देशमुख उपजिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया. परंतु इलाज से पहले ही विनोद तिवारी की मौत हो गई. अचानक बिजली का करंट फैलने के कारण 1 हजार से 1200 के करीब आबादी वाले गांव के लोग शार्टसर्किट होने की वजह से अंधेरे में रहे. कडाके की ठंड और बिजली का तांडव, उपर से घोर अंधेरा, इस बीच गांववासियों को दहशत के साये में पूरी रात बिताना पडा. मुर्तिजापुर पुलिस मौके पर पहुंची. महावितरण के कर्मचारियों ने पहले ही बिजली का कनेक्शन कांट दिया था. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर विनोद तिवारी की लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. फिलहाल मर्ग दर्ज कर आगे की तहकीकात शुरु की है.

Related Articles

Back to top button