महाराष्ट्रमुख्य समाचार

तीन जिलों के 4500 लोगों के साथ धोखा

वाहन खरीदी में 30 करोड से झांसा

* सस्ते के नाम पर लूट लिया, 1 आरोपी गिरफ्तार
भंडारा/ दि. 17- प्रत्येक दुपहिया पर 20 से 22 हजार रूपए कम दाम के नाम पर 3 जिलो भंडारा, गोंदिया और नागपुर में करीब 4500 लोगों के साथ भारी धोखाधडी हुई है. बकायदा फायनांस कंपनी इसमें लिप्त नजर आ रही है. पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए आरोपी एम फायनेंस के संचालक काशिब खान को दबोच लिया है. अन्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है. मामला लगभग 30 करोड की धोखेबाजी का होने से जांच सीबीआय को भी सौंपी जा सकती है.
इस बारे में राहुल मारबते ने सबसे पहले शिकायत दर्ज की थी. वह भंडारा में दुपहिया खरीदने शोरूम में गया तो वहां के कर्मचारी ने उसे एम फायनांस कंपनी के आदमी के पास भेजा. इस कंपनी से दुपहिया लेने पर कम दाम में मिलेगी, ऐसा भरोसा दिलाया गया. दुपहिया की कीमत 96 हजार रूपए थी. एम फायनेंस को 62 हजार रूपए देने के बाद केवल 6 माह 2-2 हजार रूपए जमा कराना था. जिससे 96 हजार की गाडी 74 हजार रूपये में मिलने की मारबते को खुशी हुई. किंतु एम फायनेंस ने दूसरी कंपनी से उनके वाहन पर कर्ज ले लिया. जिसमें टाटा, श्रीराम सिटी, बेरार आदि का समावेश रहा. इन कंपनियों की तरफ से संबंधित ग्राहको को पैसे के लिए तकाजा होने लगा. तब जाकर अपने साथ धोखा हो जाने की बात उजागर हुई. भंडारा के अरूण अतकरी, ईश्वर बोधनकर, आशीष गोस्वामी आदि ने भी शिकायत दी. उनके अलावा हजारों लोगों के साथ भी ऐसा ही फ्रॉड हुआ. नागपुर और गोंदिया के कई लोग भी उनके जाल में फंसे.
पुलिस में शिकायत दर्ज करते ही काशिब खान को दबोचा गया. शोरूम मालिक को तलब किया गया. सरगर्मी से जांच शुरू है. जल्द ही और गिरफ्तारी भी हो सकती है.

 

Related Articles

Back to top button