महाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्रदेश में शीघ्र 5 लाख रोजगार

मंगलप्रभात लोढा द्वारा घोषणा

मुंबई/दि.14- कौशल्य विकास विभाग ने अगले कुछ माह में पांच लाख नवयुवकों को रोजगार देना तय किया है. यह घोषणा मंत्री मंगलप्रभात लोढा ने शुक्रवार को यहां आयोजित कौशल्य विकास विभाग के रोजगार सम्मेलन में की. उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने 75 हजार पदभर्ती की घोषणा की है. उसी प्रकार उनके विभाग ने विभिन्न कंपनियों तथा संस्थाओं से संपर्क कर युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने कदम उठाए हैं. अगले कुछ माह में लाखों युवकों को जॉब मिल जाएगी.
* 300 सम्मेलन
लोढा ने बताया कि युवकों को कौशल्य विकास के साथ रोजगार उपलब्ध करवाना उनका ध्येय है. मुंबई महानगर में इसके लिए सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैं. परल का यह चौथा सम्मेलन है. प्रदेश में 300 रोजगार सम्मेलन का नियोजन किया गया है.
* कार्पोरेट से तालमेल
लोढा ने बताया कि युवाओं को जॉब दिलाने के लिए कौशल्य विकास विभाग ने कदम उठाए है. उस हिसाब से कोर्सेस तैयार किये गए. जिससे उद्योग, कार्पोरेट क्षेत्र और विविध कंपनियों से संपर्क कर आने वाले समय में 5 लाख रोजगार दिये जाएंगे. युवक-युवती को उनकी पसंद के अनुसार कौशल्य प्रशिक्षण और उसके बाद गारंटी से नौकरी देने विविध उपक्रम उनका महकमा प्रभावी रुप से अमल में ला रहा है. परल के रोजगार सम्मेलन में उद्योग और कंपनियों ने 430 ुुउम्मीदवारों का चयन किया. सम्मेलन में 31 कंपनियों ने 1490 स्थानों के लिए इंटरव्यू लेने की जानकारी भी मंत्री लोढा ने दी.

Related Articles

Back to top button