महाराष्ट्रमुख्य समाचार

महाराष्ट्र के 5 टुकडे?

संजय राउत का गंभीर आरोप

मुंबई/दि.23 – शिवसेना नेता और ठाकरे गट के सांसद संजय राउत ने आज गंभीर आरोप लगाया कि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सांगली जिले के जत तहसील पर दावा किया है. प्रदेश की शिंदे सरकार नई गई, तो महाराष्ट्र के 5 टुकडे हो जाएंगे. आज सुबह पत्रकार परिषद में राउत ने कहा कि, बेलगांव सीमा विवाद हल नहीं हुआ. ऐसे में कर्नाटक राज्य अब कोल्हापुर से आगे सांगली जिले की तहसील पर दावा कर रहा है. फिर भी शिंदे सरकार खामोश है. यह सरकार शीघ्र नहीं गई, तो महाराष्ट्र खंड-खंड हो जाएगा.
* असम कुछ मांग न लें
राउत ने कहा कि, किसी को मुंबई को महाराष्ट्र से तोडना है. किसी को गांव, जिला तोडना है, शिंदे-फडणवीस सरकार के दौर में महाराष्ट्र को खोखला करने का काम शुरु है. इसके बावजूद हमारे मुख्यमंत्री उनके 50 विधायकों के साथ गुवाहाटी जा रहे है. वे गुवाहाटी जाने पर असम के मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र का कोई हिस्सा नहीं मांगा, तो खैरीयत मानिएगा. राउत ने ताना मारा. राउत ने यह भी कहा कि, शिवराय के बारे में विवादास्पद वक्तव्य करने पर भी राज्यपाल ने अब तक क्षमायाचना नहीं की है. फडणवीस उनका समर्थन कर रहे है. मुख्यमंत्री शिंदे खामोश है. यह सरकार सीमा विवाद क्या हल कर सकेंगी?
* आदित्य राष्ट्रीय राजनीति में
राउत ने बताया कि, आदित्य ठाकरे आज बिहार दौरे पर है. बिहार में तेजस्वी यादव ने नीतिशकुमार की मदद से परिवर्तन किया. महाराष्ट्र में भी शीघ्र ऐसा परिवर्तन होगा. आदित्य की तेजस्वी यादव से मुलाकात होगी. देश में ऐसे युवा नेताओं की मजबूत फौज खडा करने यह भेंट महत्वपूर्ण है. देश के सभी युवा नेताओं को आदित्य ठाकरे से मिलना है. इसकी तरफ एक राष्ट्रीय राजनीति के रुप में देखा जाना चाहिए.
* सुरक्षा कम, सक्रियता नहीं
संजय राउत ने शिंदे सरकार द्बारा अनेक विपक्षी नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है. इसकी आलोचना करते हुए संजय राउत ने कहा कि, सभी विपक्ष नेताओं की सुरक्षा हटाई गई. हमे कुछ हुआ, तो सरकार जबाबदारी रहेंगी. सुरक्षा हटाने से हम काम करना रोक देंगे, ऐसा सरकार को लगता है, तो वह उसकी भूल है. हम सक्रिय रहेंगे.

Related Articles

Back to top button