अमरावतीमुख्य समाचार

सिटीलैंड में 5 दुकाने फूटी, 2 दुकानों से 73 हजार रुपए नगर पर हाथ साफ

3 दुकानों में चोरी का प्रयास असफल, व्यापारियों में हडकंप

* व्यापारिक संकुल की सुरक्षा व्यवस्था पर लगा सवालिया निशान
* नांदगांव पुलिस कर रही मामले की जांच
अमरावती /दि.6– नांदगांव पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित सिटीलैंड व्यापारिक संकुल में बीती रात अज्ञात चोरों ने एक साथ पांच दुकानों का शटर तोडकर सेंधमारी की. जिसमें से 2 दुकानों में 73 हजार 670 रुपए नगद को चोरों ने चूरा लिया. वहीं अन्य 3 दुकानों में चोरों के हाथ कुछ भी नहीं लगने से वहां पर चोरी का प्रयास असफल साबित हुआ.
इस संदर्भ में सिटीलैंड मार्केट में अमिता ट्रेडर्स नामक व्यापारिक प्रतिष्ठान चलाने वाले संजय दुर्गादास आहूजा (50, सिंधी चौक, रामपुरी कैम्प) द्वारा नांदगांव पेठ पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत मेें बताया गया कि, वे हमेशा की तरह 4 नवंबर की रात 9 बजे के आसपास अपनी दुकान का ताला लगाकर अपने घर गए थे. चूंकि 5 नवंबर को रविवार का साप्ताहिक अवकाश था, ऐसे में दुकान बंद थी और 6 नवंबर की सुबह 8.45 बजे उन्हें मार्केट के सेक्यूरिटी इंचार्ज अमोल तसरे ने मोबाइल फोन पर कॉल करते हुए तुरंत दुकान पर आने कहा. ऐसे में वे दौडते-भागते अपने दुकान पर पहंचे, तो दुकान का शटर खुला दिखाई दिया और दुकान के भीतर काउंटर पर पूरा सामान अस्त-व्यस्त पडा दिखाई दिया. साथ ही काउंटर में रखे 37 हजार 670 रुपए गायब थे. जिसके साथ ही उनकी दुकान के पास ही स्थित नायरा क्रिएशन के मालिक सोनू सुदाम पंजवानी (60, झुलेलाल लाइन, रामपुरी कैम्प) ने जब अपनी दुकान के काउंटर पर जाकर देखा, तो उनकी दुकान के काउंटर में रखे 36 हजार रुपए नदारद थे. इसके अलावा सिटीलैंड मार्केट में स्थित सूरज मार्केटींग, राधाकृष्ण गारमेंट्स व गणपति गारमेंट्स नामक तीन दुकानों के शटर को भी चोरी के इरादे से तोडने का प्रयास किया गया. इस शिकायत के आधार पर नांदगांव पेठ पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 457 व 380 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है.

* आखिर 14 सेक्यूरिटी गार्ड क्या कर रहे थे?
सिटीलैंड व्यापारिक संकुल में प्रतिष्ठान रहने वाले व्यापारी नेता आत्माराम पुरसवानी ने इससे पहले भी सिटीलैंड व बिजीलैंड जैसे व्यापारिक संकुलों में हुई चोरी की घटनाओं का उल्लेख करते हुए इन व्यापारिक संकुलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए. पुरसवानी के मुताबिक सिटीलैंड व्यापारिक संकुल में सिक्यूरिटी के लिए कुल 17 सिक्यूरिटी गार्ड तैनात किए गए है. जिसमें से रात के समय ही 14 सिक्यूरिटी गार्ड की तैनाती व ड्यूटी रहती है, लेकिन 14 सिक्यूरिटी गार्ड की तैनाती रहने के बावजूद भी मार्केट के एकसाथ पांच दुकानों के शटर चोरी के इरादे से तोडे जाते है और दो दुकानों का शटर खोलकर चोरी की घटनाएं भी हो जाती है, यह अपने आप में बेहद आश्चर्य का विषय है. अत: पुलिस ने इस एंगल को भी अपनी जांच में शामिल करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button