अकोलामुख्य समाचार

पहले दिन 50 यात्रियों ने लिया डेमु गाडी का लाभ

अकोट तक होगा गाडी का विस्तार

अकोला/प्रतिनिधि दि.20 – लंबी प्रतीक्षा के बाद दक्षिण-मध्य रेलवे की ओर से पुर्णा से अकोला डेमु गाडी शुरु की गई है. सोमवार 19 जुलाई को पहली डेमु गाडी सुबह 11.45 बजे अकोला रेलवे स्टेशन पर पहुंची. दोपहर 4 बजे यह गाडी पुर्णा के लिए रवाना हुई. पहले दिन इस गाडी से अकोला स्टेशन से 50 यात्रियों ने सफर किया.
कोरोना की दूसरी लहर कमजोर हो जाने से दक्षिण-मध्य रेलवे ने अनेक गाडियां पूर्ववत की है. वाशिम मार्ग से जाने वाले इस मार्ग पर पहले अकोला-पुर्णा, अकोला-परली यह पैसेंजर टे्रन दौड रही थी. नांदेड विभाग व्यवस्थापकों ने इस मार्ग पर डेमु गाडी चलाने का निर्णय लिया. इसी के एक हिस्से के तौर पर नांदेड विभाग अंतर्गत पुर्णा से अकोला डेमु गाडी शुरु की गई है. सोमवार 19 जुलाई पहली डेमु गाडी 07773 ने पुर्णा से प्रस्थान किया व सुबह 11.45 बजे यह गाडी अकोला रेलवे स्टेशन के प्लॉटफार्म नंबर 6 पर आयी. इस समय डेमु गाडी देखने के लिए लोगों ने भीड की थी. दोपहर 4 बजे 07774 यह गाडी अकोला से पुर्णा गाडी पुर्णा के लिए रवाना हुई. इस गाडी के लिए 33 टिकटों की बिक्री हुई. इसके व्दारा रेलवे को 1 हजार 875 रुपए की कमाई हुई.

  • अकोट तहसील के लोगों की नाराजगी

अकोला से अकोट ब्राडगेज में परिवर्तन होने के बाद इस मार्ग पर यात्री गाडियां शुरु करने की मांग अकोट तहसील के लोगों ने उठाई है. पुर्णा से अकोट डेमु गाडी का प्रस्ताव भी दिया गया था. जिससे अकोटवासियोें की आशाएं बढ चुकी थी. जबकि यह गाडी केवल अकोला तक मर्यादीत रखी गई. जिससे अकोट तहसील के लोगों में नाराजगी देखी जा रही है. नए सिरे से शुरु हुए डेमु गाडी का विस्तार अकोट तक होगा, ऐसी अपेक्षा अकोट तहसील के लोगों की है.

Related Articles

Back to top button