अमरावतीमुख्य समाचार

संभाग में एक ही दिन के दौरान ५१४ कोरोना पॉजीटिव

  • कुल संक्रमितों की संख्या हुई १६ हजार ६६३

  • अब तक ४२७ मरीजोें की हुई मौत

  • १२ हजार ४८० को मिला डिस्चार्ज

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२९ – इस समय अमरावती शहर व जिले सहित समूचे संभाग में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की रफ्तार काफी तेज हो गयी है. गत रोज जहां अमरावती जिले में एक ही दिन के दौरान रिकॉर्ड २०६ कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये, वहीं समूचे संभाग में एक दिन के दौरान मिलनेवाले कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकडा ५१४ रहा. जिसमें अमरावती के बाद सर्वाधिक ११३ मरीज बुलडाणा जिले में पाये गये है.
वहीं यवतमाल में ८२, वाशिम में ६० तथा अकोला में ५७ लोगों की रिपोर्ट गत रोज पॉजीटिव आयी. यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती जिले में पहली बार एक साथ २०० से अधिक लोगों की रिपोर्ट एक दिन के दौरान पॉजीटिव आयी है. वहीं गत रोज अमरावती में पांच कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गयी.
इसके अलावा संभाग में अब तक कुल ४२७ कोरोना संक्रमित दम तोड चुके है. बता दें कि, अमरावती संभाग में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या १६ हजार ६६३ पर जा पहुंची है. जिसमें से १२ हजार ४८० लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं ३ हजार ७५६ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इन दिनों संभाग के पांचों जिलों में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढती संख्या की वजह से चहुंओर चिंता की लहर देखी जा रही है.

  •  ग्रामीण इलाकों में कोरोना का कहर बदस्तूर

इस समय अमरावती जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या ५ हजार ३३४ पर जा पहुंची है. जिसमें से १३९४ संक्रमित मरीज जिले के ग्रामीण इलाकों से पाये गये है. इसमें भी अचलपुर व परतवाडा को सर्वाधिक खतरनाक स्थिति में कहा जा सकता है.
जहां के तीन थाना क्षेत्रों में अब तक कुल १८७ कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. वहीं दर्यापुर में कोरोना संक्रमितों का आंकडा शतक को पार कर ११४ पर जा पहुंचा है. इसके अलावा वरूड में ९७ तथा वरूड तहसील के बेनोडा में ४४ व शे. घाट में ४६ मरीज पाये गये है. जिसके चलते वरूड तहसील में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या १८७ पर जा पहुंची है. ग्रामीण इलाकों में अब तक ५० मरीजों की मौत हो चुकी है और ७४१ मरीजों को इलाज पश्चात डिस्चार्ज दिया जा चुका है. वहीं ६०३ मरीजों का कोविड अस्पतालों में इलाज जारी है. यहां यह सर्वाधिक उल्लेखनीय है कि, अब जिले के लगभग सभी ग्रामीण इलाकों तक कोरोना संक्रमण अपने पांव पसार चुका है. यह सर्वाधिक चिंता का विषय है.

  • अमरावती में २१ नये मरीज, कुल संक्रमितों का आंकडा ५ हजार ३५५

शनिवार को अमरावती जिले में दोपहर बाद तक २१ लोगों की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों का आंकडा बढकर ५ हजार ३५५ पर जा पहुंचा है. इसमें से १२७ मरीजोें की मौत हो चुकी है और ३ हजार ९१६ मरीजों को कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज मिल चुका है. साथ ही इस समय १ हजार ३१२ एक्टिव पॉजीटिव मरीजोें का इलाज जारी है.

  •  अकोला में १ की मौत, २६ नये पॉजीटिव

वहीं दूसरी ओर अकोला में शनिवार २९ अगस्त को अकोट निवासी कोरोना संक्रमित वृध्द महिला की मौत हो गयी. यहां पर अब तक १४९ कोरोना संक्रमित मरीज दम तोड चुके है. वहीं शनिवार को २६ नये संक्रमित पाये गये. जिसके चलते अकोला में कुल संक्रमितों की संख्या बढकर ३ हजार ८०१ पर जा पहुंची है. जिसमें से ३ हजार ११८ मरीजों को डिस्चार्ज दिया जा चुका है और इस समय ५३४ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का इलाज जारी है.

  • वाशिम में ५७ नये संक्रमित मिले

वाशिम जिले में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है. यहां पर शनिवार को ५७ लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी और अब कुल संक्रमितों की संख्या १ हजार ६२३ पर जा पहुंची है. जिसमें से अब तक ३१ लोगों की मौत हो चुकी है और १५१३ लोगों को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज दिया जा चुका है. वहीं इस समय ४११ एक्टिव पॉजीटीव मरीजों का कोविड अस्पताल में इलाज जारी है.

  • यवतमाल में फूटा कोरोना बम, एकसाथ १२२ की रिपोर्ट पॉजीटिव

उधर यवतमाल जिले में बीते २४ घंटे के दौरान १२२ लोगोें की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. जिनमें ८० पुरूषों व ४२ महिलाओं का समावेश है. इसके साथ ही यवतमाल में कुल संक्रमितों की संख्या ३ हजार १२१ पर जा पहुंची है. जिसमें से अब तक ७६ मरीजों की मौत हो चुकी है और २ हजार २१९ मरीजों को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज मिल चुका है. वहीं इस समय ७२३ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का कोविड अस्पताल में इलाज जारी है.

Related Articles

Back to top button