अमरावतीमुख्य समाचार

ढाई वर्ष में 56 तड़ीपार, 21 पर एमपीडीए

देहातों में कानून व्यवस्था बनाए रखने एसपी की कार्रवाई

अमरावती/दि.5- पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल के लगभग 30 माह के कार्यकाल में जिले के देहाती भागों में कानून व्यवस्था बनाए रखने दर्जनों बदमाशों पर एमपीडीए और अन्य प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. 56 बदमाशों को जिलाबदर किया गया. ऐसे ही अभी भी 19 गुंडा तत्वों को जिलाबदर करने की कार्रवाई प्रस्तावित होने की जानकारी मिली है. इसके साथ ही 21 गुंडों पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई होने की संभावना है. सूत्रों की माने तो ग्रामीण में संगीन अपराधों में लिप्त आरोपियों की सूची बनाई गई है. दो या तीन संगीम मामले दर्ज, 20-22 अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई अगले सप्ताहभर में होने की संभावना सूत्रों ने जताई है.
उल्लेखनीय है कि गांव-देहात में कुछ बड़ी लूटपाट की घटनाएं हुई. हालांकि पुलिस ने बड़ी घटनाओं का भांडाफोड़ कर आरोपियों को दबोचा तथा सलाखों के पीछे डाल दिया. किन्तु अभी भी हत्या, लूटपाट, साइबर अपराध, सेंधमारी जैसी घटनाएं सामने आती रही है. इसलिए बदमाशों का ब्यौरा इकट्ठा कर उन पर एमपीडीए व तड़ीपारी की कार्रवाई प्रस्तावित की गई. ताजा घटनाक्रम के अनुसार जल्द ही चार लोगों को एमपीडीए के तहत जेल में भेजा जा रहा है. एसपी ग्रामीण बारगल ने प्रस्तावों को हरी झंडी दे देने की जानकारी है.
ुवर्ष 2021 में देहात पुलिस ने 25 लोगों पर तड़ीपारी की कार्रवाई की. 2022 में 24 गुंडे-बदमाशों को जिलाबदर किया गया. पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि यह आरोपी न केवल एक के बाद एक संगीन जुर्म में लिप्त थे, बल्कि लगातार गैरकानूनी धंधों में भी उनकी सहभागिता बनी हुई थी. जिससे जिलाबदर की कार्रवाई करनी पड़ी. अब तक 56 लोगों को तड़ीपार किया गया है. 19 और गुंडे-बदमाशों पर तड़ीपारी अर्थात जिलाबदर की कार्रवाई प्रस्तावित होने की जानकारी सूत्रों ने दी है.

Related Articles

Back to top button