देश दुनियामहाराष्ट्रमुख्य समाचार

6 विधानसभा,1 लोकसभा उपचुनाव के रिजल्ट:

बिहार की कुढ़नी सीट भाजपा जीती; मैनपुरी में 2 लाख वोटों से डिंपल आगे

नई दिल्ली/दि.8- देश के 5 राज्यों की 6 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग जारी है. बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट भाजपा जीत गई है. उधर, यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव 2 लाख वोटों से आगे हैं. यहां भाजपा के कैंडिडेट रघुराज शाक्य उनके सामने हैं. वहीं, रामपुर में भाजपा को सपा टक्कर दे रही है. यहां सपा की तरफ से आजम खान के करीबी आसिम रजा चुनाव लड़ रहे हैं. खतौली में शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे चल रही थी.
राजस्थान की सरदारशहर सीट पर कांग्रेस से अनिल शर्मा और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट पर कांग्रेस की सावित्री मंडावी आगे चल रही हैं. मैनपुरी में जीत के रुझानों के बीच डिंपल यादव अपने समर्थकों के साथ मंदिर पहुंचीं. खतौली में रालोद प्रत्याशी मदन भैया 7000 वोटों से आगे चल रहे हैं. विक्रम सैनी की पत्नी और भाजपा कैंडिडेट राजकुमारी सैनी फिर पिछड़ गई हैं. राजस्थान की सरदारशहर विधानसभा सीट में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा 21 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. भानुप्रतापपुर सीट में अभी तक के रुझानों में कांग्रेस की सावित्री मंडावी 15,926 वोटों से आगे चल रही हैं.
ओडिशा के बरगढ़ जिले की पदमपुर विधानसभा सीट पर भाजपा और बीजद के बीच कड़ा मुकाबला है. ये उपचुनाव बीजू जनता दल (इगऊ) के विधायक बिजय रंजन सिंह बरिहा के निधन के बाद हुआ. यहां पर इगऊ की तरफ से विधायक बिरहा की बड़ी बेटी बर्षा सिंह बरिहा चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी ने इस सीट पर प्रदीप पुरोहित को जबकि कांग्रेस ने तीन बार के विधायक सत्य बुसान साहू को उम्मीदवार बनाया.
* मोदी का कहा सच हुआ
* गुजरात में नरेंद्र से ज्यादा सीटें भूपेंद्र ले आए
गुजरात में भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज करती दिखाई दे रही है. काउंटिंग के रुझानों के मुताबिक भाजपा 182 में से 149 सीटों पर आगे है और 6 सीटों पर वह जीत चुकी है. अगर ये रुझान नतीजों में तब्दील होते हैं, तो भाजपा 1985 में कांग्रेस की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड तोड़ देगी.

Related Articles

Back to top button