मुख्य समाचारविदर्भ

जनरेटर के धुएं से 6 की मौत

 चंद्रपुर जिले के दुर्गापुर गांव की घटना

  •  मृतकों में नवविवाहित दम्पत्ति का भी समावेश

  •  परिवार के एक व्यक्ति की हालत गंभीर,

  •  सरकारी अस्पताल में इलाज जारी

चंद्रपुर/प्रतिनिधि दि.13  – यहां से पास ही स्थित दुर्गापुर गांव निवासी लष्कर परिवार के 6 सदस्यों की जनरेटर से निकलनेवाले जहरीले धुएं की वजह से दम घुटने के चलते मौत हो जाने का मामला सामने आया है. इन 6 मृतकोें में एक नवविवाहित दम्पत्ति का भी समावेश है, जिनका विगत 28 जून को विवाह हुआ था और नववधू के रूप में इस परिवार का हिस्सा बनी युवती इस हादसे से कुछ घंटे पहले ही एक धार्मिक रस्म को पूर्ण कर अपने मायके से ससुराल वापिस लौटी थी.
जानकारी के मुताबिक बीती रात दुर्गापूर गांव स्थित महावितरण के 11 केवी ट्रान्सफार्मर में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी थी. जिसकी वजह से पूरी रात विद्युत आपूर्ति खंडित रही. ऐसे में लष्कर परिवार ने अपने घर में रखे जनरेटर को शुरू किया और सभी लोग सो गये. किंतु इस जनरेटर से निकलनेवाले जहरीले धुएं की वजह से रमेश मारोती लष्कर (44), लखन रमेश लष्कर (19), कृष्णा लष्कर (8), पूजा रमेश लष्कर तथा नवविवाहित दम्पत्ति अजय लष्कर (20) तथा माधुरी अजय लष्कर (18) की दम घुटने के चलते मौत हो गई. वहीं दातु रमेश लष्कर (40) की स्थिति चिंताजनक है. जिस पर चंद्रपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में इलाज जारी है.

  •  कल ही मायके से ससुराल लौटी थी माधुरी

विगत 28 जून को अजय लष्कर के साथ विवाहबध्द होने के बाद नवविवाहिता माधुरी अपने मायके चली गई थी, ताकि कुछ धार्मिक रस्मों को पूरा किया जा सके. पश्चात गत रोज ही वह अपने पति अजय लष्कर के साथ अपरान्ह 4 बजे मायके से वापिस अपने ससुराल लौटी थी और दोनों नवविवाहित पति-पत्नी रात में एक अजीबोगरीब हादसे का शिकार हो गये. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार की सुबह जब लष्कर परिवार के घर का दरवाजा खोला गया, तब माधुरी जीवित थी, लेकिन कुछ समय पश्चात उसकी मौत हो गई.

  • गैस रिसाव या विषबाधा को लेकर संभ्रम

यद्यपि यह अजीबोगरीब हादसा जनरेटर के जहरीले धुएं की वजह से घटित होने का संदेह व्यक्त किया जा रहा है, किंतु स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा इसके पीछे विषबाधा की वजह रहने की आशंका भी जतायी जा रही है. बहरहाल फिलहाल कृष्णा लष्कर के होश में आने और बयान देने की स्थिति में रहने का इंतजार किया जा रहा है. साथ ही पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button