मुख्य समाचारविदर्भ

मूर्तिजापुर नगर पालिका के 6 कर्मचारी निलंबित

मुख्याधिकारी की दबंग कार्रवाई

मूर्तिजापुर/दि.26 – मूर्तिजापुर शहर में कोरोना महामारी का प्रभाव देखते हुए नगर परिषद कर्मचारियों की सेवा  अत्यावश्यक सेवा होते हुए भी आपत्ती व्यवस्थापन में असम्य हलगर्जी करने वाले नगर परिषद के 6 कर्मचारियों को मुख्यअधिकारी विजय लोहकरें इन्होंने एक आदेश के तहत दबंग कार्रवाई कर दिनांक 25 मार्च 2021 मंगलवार को निलंबित किया गया है. मूर्तिजापुर शहर में कोरोनावायरस का खयाल रखते हुए नगर परिषद कर्मचारियों की सेवा अत्यावश्यक सेवा होने से, अत्यावश्यक सेवा के रहते हुए कर्मचारी पूर्व परवानगी ना लेते हुए हर वक्त हर समय गैर हजर रहते हुए दांडी मारणे से और वरिष्ठों के आदेशों का पालन न करते हुए परस्पर छुट्टी का अर्ज सादर कर, कार्यालय से निकल जाते थे. अभी आने वाले कुछ दिनों में मानसून लगने वाला है.
 इस मानसून पूर्व आपत्ती व्यवस्थापन के कामकाज में खंण्ड निर्माण हो रहा था। आदि कारण के वजह से प्रेमेंद्र चौधरी (सिपाही), शिवा दीपक बोयत (सफाई कामगार), नारायण दिनेश पावाल (सफाई कामगार), हरि दुधडे (सफाई कामगार), सतीश खंडारे (सफाई कामगार), महादेव फावड़े (सफाई कामगार), इन्ह कर्मचारियों को मुख्यअधिकारी विजय लोहकरें इन्होंने 25 मई 2021 मंगलवार को एक आदेश के अनुसार निलंबित किया गया है. महाराष्ट्र नगर परिषद, नगर पंचायत और औद्योगिक नागरी अधिनियम 1965 के कलम ७९ महाराष्ट्र नागरी सेवा (शिस्त और अपील) नियम 1979 के तरतूदके अनुसार प्रधान किए गए अधिकारका इस्तेमाल करवा के कर्मचारीयो को सेवा से तत्काल निलंबित किया गया है. इन कर्मचारियों ने मुख्य अधिकारी के पूर्व परवानगी के बगैर मुख्यालय न छोड़ना चाहिए और निलंबित काल में स्वतंत्र रखे हुए रजिस्टर पर स्वाक्षरी करना अनिवार्य रहेगा.  ऐसा भी आदेश में कहा गया है. दो शिक्षकों के 1 महीने का वेतन कपात किया गया है. आपत्ती व्यवस्थापन के कामकाज में हलगर्ज कामचुकार पण और वरिष्ठओने दिया गया काम समय पर पुरा ना करने  की वजह से मौलाना अब्दुल कलाम आजाद नगर पालिका उर्दू स्कूल के मुख्यध्यापिका रेहानाबी असलम खा.और जयनारायण बुब नगर पालिका हिंदी स्कूल के सहायक शिक्षक प्रभाकर शिरसाट इन्ह पर 1 महीने का वेतन कपात करने की कार्रवाई की गई. विषेताह इसके 3 महीना पहले भी इसी कारण की वजह से 2 कर्मचारियों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई थी.
आपत्ती व्यवस्थापन के कामकाज में दिरंगयी और निष्कलजी पण कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा सबने मिलकर जवाबदारी से और प्रमाणिकता से अपना कामकाज की अहमिता बर्कराल रखना चाहिए. नहीं तो कठोर कार्रवाई का सामना करने की तैयारी रखना पड़ेगा.
विजय लोहकरें
मुख्यअधिकारी न.पा. मूर्तिजापुर

Related Articles

Back to top button