महाराष्ट्रमुख्य समाचार

6 मंत्री हटेंगे, शीघ्र फेरबदल, विभागों की घोषणा भी

सत्तार, राठोड, सावे, लोढा की जाएगी कुर्सी

* शिंदे, फडणवीस, पवार में रात 2 बजे तक गुफ्तगू
मुंबई./दि.11- आजकल में शिंदे-फडणवीस-पवार सरकार में फेरबदल होने की बड़ी चर्चा राजधानी से लेकर उपराजधानी तक जोरों पर है. जिसमें सबसे बड़ी खबर यह आ रही है कि मंत्रिमंडल से आधा दर्जन मंत्रियों की छुट्टी होने वाली है. उनके स्थान पर भाजपा और शिंदे शिवसेना से नये लीडरान को मौका मिलेगा. गत 2 जुलाई को राकांपा के 9 नेताओं को मंत्री बनाया गया था. उनके विभागों की घोषणा भी मंगलवार शाम तक होगी. चर्चा के मुताबिक मंत्रिमंडल से कृषि विभाग के अब्दुल सत्तार, फूड व ड्रग मंत्री संजय राठोड, रोगायो के संदीपान भुमरे, भाजपा से मंगलप्रभात लोढा, डॉ. विजय गावित और अतुल सावे का पत्ता कटने वाला है. सहकारिता मंत्री सावे को कायम रखकर उनके विभाग में बदलाव की भी संभावना सूत्र बता रहे हैं.
चर्चा और ताजा समाचार के अनुसार कल देर रात मुख्यमंत्री के सरकारी बंगले वर्षा पर तीनों नेताओं एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस एवं अजीत पवार के बीच रात 2 बजे तक मंत्रणा हुई. जिससे कयास शुरु हो गए हैं. विभागों का बंटवारा अब किसी भी क्षण होने की संभावना है. यह भी बताया गया कि मोदी सरकार ने भाजपा के धनंजय महाडीक, प्रताप चिखलीकर, शिवसेना से राहुल शेवाले, गजानन कीर्तिकर एवं प्रतापराव जाधव के शामिल होने की बड़ी संभावना है. राकांपा से प्रफुल्ल पटेल का केंद्र में मंत्री बनना तय माना जा रहा है.
राज्य मंत्रिमंडल में दस नये चेहरे शामिल होने की संभावना है. दो-तीन स्थान रिक्त रखे जाएंगे. अब रस्साकशी शिंदे सेना और भाजपा में हो रही है. अधिक संभावना है कि अमरावती संभाग में अब यवतमाल की बजाय बुलढाणा को मंत्री पद मिलने वाला है.

Related Articles

Back to top button