अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में ६ नमूने डेल्टा प्लस के मिले, एनआईवी की रिपोर्ट

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, फ्लू बीमारियों का सर्वेक्षण करने के आदेश

  • नियमों का पालन व सावधानी बरतना जरूरी

  • पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर का आह्वान

अमरावती/दि.२४कोरोना को रोकने के लिए कोविड मरीजों का जिनोमिक सिक्वेंसिंग नियमित तौर पर किया जा रहा है. जिसके तहत जिले से बीते माह भेजे गए नमूनों में से ६ नमूने डेल्टा प्लस के पाए गए है. इसी पृष्ठभूमि पर ओर भी ज्यादा सावधानी बरतना आवश्यक है. स्वास्थ्य विभाग ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, फ्लू बीमारी संबंध में सर्वेक्षण की प्रक्रिया तत्काल चलायी जानी चाहिए. यह निर्देश पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दिए. इसके अलावा नागरिकों से भी नियमों का कडाई से पालन करने का आह्वान किया.
एनआईवी से मिली रिपोर्ट के अनुसार अमरावती मनपा क्षेत्र में तीन, चांदुरबाजार तहसील के बोराला में एक, वरूड में एक, मोर्शी तहसील के पाला में एक कुल ६ लोगों को डेल्टा प्लस का संक्रमण होने की जानकारी है. पालकमंत्री ने कहा कि डेल्टा प्लस के मरीज पाए जाने से अब सावधानी बरतना बेहद जरूरी हो गया है. कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने पर भी योग्य सावधानी लेनी चाहिए. इसके लिए रैपिड रिस्पान्स टीम, स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयार रहना चाहिए. मरीज के संपर्क में आनेवाले को ढूंढा जाए, फ्लू बीमारी का सर्वेक्षण किया जाए.

  • भय नहीं सावधानी जरूरी

कोरोना से निपटने के लिए हम सभी बीते देढ़ वर्षों से प्रयास कर रहे है. संक्रमितों की संख्या कम होने के बाद नियमों में ढील भी दे दी गई है. लेकिन अब डेल्टा प्लस के मरीज पाए जाने से नियमों का कडाई से पालन करना जरूरी है. मरीजों की संख्या कम हो चुकी है. फिर भी यदि सावधानी नहीं बरती गयी तो तीसरी लहर भी आ सकती है. इसीलिए संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से अलर्ट किया गया है. तीसरी लहर को रोकने के लिए नियमों का पालन आवश्यक है. नागरिकों ने मास्क, सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button