अमरावतीमुख्य समाचार

को-वैक्सीन के 6 हजार नये डोज मिले

  •  दो-तीन दिन चल सकता है टीकाकरण का काम

  •  सीएस डॉ. निकम ने दी जानकारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.9 – इस समय अमरावती शहर सहित जिले में स्वास्थ्य विभाग के पास कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन की भारी किल्लत है. ऐसे में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकार से कोविड वैक्सीन के साढे 4 लाख डोज की मांग की गई है. जिसमें से गत रोज जिला स्वास्थ्य विभाग को केवल 6 हजार डोज की नई खेप मिली.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने बताया कि, गत रोज गुरूवार को टीकाकरण का काम निपटाने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन के कुल 7 हजार डोज उपलब्ध थे. वहीें अब शुक्रवार को 6 हजार डोज की खेप प्राप्त हुई है. ऐसे में शुक्रवार को वैक्सीन के 13 हजार डोज का स्टॉक जिला स्वास्थ्य विभाग के पास उपलब्ध था. जिसमें से शुक्रवार व शनिवार को टीकाकरण किया जा सकता है. इस बीच कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का और भी स्टॉक मिलना जरूरी है. अन्यथा सभी केंद्रों पर टीकाकरण का काम रोकना पडेगा.
बता दें कि, इस समय जिले में 45 वर्ष से अधिक आयुवाले सभी लोगों को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है. इस हेतु जिले में 92 निजी व सरकारी टीकाकरण केंद्र शुरू किये गये है. जहां पर रोजाना औसतन 8 हजार लोगों को टीका लगाया जाता है. किंतु इस समय वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए अधिकांश टीकाकरण केंद्र बंद है और केवल सर्वाधिक संक्रमित मरीज संख्या रहनेवाले हॉटस्पॉट इलाकों में ही कोविड वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. किंतु यदि एक-दो दिन में वैक्सीन का नया स्टॉक नहीं मिलता है, तो इन केंद्रों को भी बंद करना पड सकता है..

Related Articles

Back to top button