अमरावतीमुख्य समाचार

7 घाव मारकर अंशुल को मौत के घाट उतारा

मोती नगर चौक पर एक और हत्याकांड

  •  दो माह पहले तमाचे जडने का इस तरह बदला लिया

  •  हमलावरों की संख्या छह, तीन गिरफ्तार व तीन बालअपराधी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – कठोरा मार्ग के ढाबे पर 24 वर्षीय युवक की हत्या होने की घटना ताजी रहते समय ही कल रविवार को दोपहर 4.30 बजे के दौरान मोती नगर चौराहे पर 19 वर्षीय युवक पर चाकू से 6 से 7 घाव मारकर उसे मौत के घाट उतारा गया. शहर में एक के बाद एक घटीत हत्याकांड की लोगों में दहशत का माहौल है. कल दोपहर के समय मोतीनगर चौक पर हुए इस हमले में गंभीर जख्मी अंशुल बालू इंदुरकर नामक 19 वर्षीय युवक को इलाज के लिए पहले इर्विन ओैर वहां से डॉ.सावदेकर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां इलाज के दौरान रात 9 बजे अंशुल ने दम तोड दिया. उसी समय अंशुल इंदुरकर की हत्या के मामले में राजापेठ पुलिस ने अक्षय उर्फ सोनू प्रभुदास पवार (25), उसका छोटाभाई निखिल उर्फ मोनू प्रभुदास पवार (22, दोनों कल्याण नगर, गली नं. 5 निवासी) इन दोनों को चवरे नगर के समीप शिवाजी नगर से गिरफ्तार कर फे्रजरपुरा पुलिस के हवाले किया तथा दीप निलेश कपीले (19) को भी कल देर रात पुलिस ने गिरफ्तार किया. जबकि इस मामले में शिवशक्ति नगर निवासी आदेश सुनील तलवारे, शिवाजी नगर निवासी कार्तिक राजेश जाधव व गणेश नगर निवासी अनुज उमेश ढवले को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है, लेकिन यह तीनों बाल अपराधी पाये जाने से उनपर कानूनी कार्रवाई पुलिस ने की है.
मृतक अंशुल बालु इंदुरकर यह कल्याण नगर की गली नं.6 में रहता है और अंशुल की शेगांव नाका परिसर में सलून की दुकान है. उसके पिता बालू इंदुरकर यह कल्याण नगर में ही सब्जी का ठेला लगाते है. उसका छोटा भाई ओम बालू इंदुरकर यह फिलहाल बीकॉम दूसरे वर्ष में पढता है. ओम इंदुरकर ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि लगभग दो माह पहले वह और उसके मित्र खाना खाने के बाद घर के सामने रास्ते पर घुम रहे थे. उसी समय उसके घर के करीब रहने वाला अक्षय उर्फ सोनू प्रभुदास पवार और उसका छोटा भाई निखिल ने ओम को चिडाया. इस कारण ओम और इन पवार बंधुओं में विवाद हुआ तब अक्षय व निखिल को समझाने के लिए ओम के पिता बालू इंदुरकर आये तब अक्षय व निखिल ने उनसे धक्कामुक्की की थी. तब ओम का बडा भाई अंशुल वहां पहुंचा और उसने अक्षय और निखिल को बुरी तरह से तमाचे जड दिये थे. उसी समय अक्षय और निखिल इन दो भाईयों ने अंशुल को देख लेने की धमकी दी थी. गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने मित्रों से मिलीभगत कर अंश्ाुल पर हमले की योजना बनाई थी. कल सुबह से अक्षय, निखिल यह अपने मित्रों के साथ अंशुल की हर गतिविधि पर बारिकी से नजर रखे हुए थे. कल दोपहर 4.30 बजे के दौरान आरोपियों ने साजिश रचते हुए अंशुल को फोन पर मोतीनगर चौराहे पर बुलाया. उस समय अंशुल को इस बात का अंदाजा नहीं था कि यहां उसपर हमला होेने वाला है, वह दुपहिया लेकर मोतीनगर चौक पहुंचा, उस समय वहां हमलावरों ने अंशुल पर चाकू से सपासप छह वार कर दिये. उसके कंधे पर पिठ पर गंभीर वार लगने से वह खून से लतपत होकर वहीं गिर पडा. हत्या की खबर तत्काल फे्रजरपुरा पुलिस को दी गई. पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर मामले की जांच की, उसी समय अंशुल को तत्काल पहले जिला सरकारी अस्पताल में लाया गया और वहां से उसे डॉ.सावदेकर के निजी अस्पताल में ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान रात 9 बजे उसने दम तोड दिया. इसी समय आयुक्तालय पुलिस का दल हमलावरों की तलाश में जूट गया था. मुख्य आरोपी अक्षय पवार व निखिल पवार यह शिवाजी नगर में कार्तिक जाधव के घर छिपे रहने की खबर राजापेठ पुलिस को मिली थी. राजापेठ पुलिस ने तत्काल तीनों को हिरासत में लेकर उन्हें फे्रजरपुरा पुलिस के हवाले किया.

  • पांच दिन में शहर में तीन हत्याएं

पिछले छह दिनों में अमरावती शहर में तीन सनसनीखेज हत्याकांड घटीत हुए है. इन तीन हत्याकांड में दो हत्याएं फे्रजरपुरा थानाक्षेत्र में हुई है. विशेष यह कि इस जुलाई महिने में फे्रजरपुरा थाना क्षेत्र में घटीत यह यह तीसरा हत्याकांड हैं, 6 जुलाई, 21 जुलाई और कल 23 जुलाई को तीन सनसनीखेज हत्याएं केवल फे्रजरपुरा थाना क्षेत्र में हुई है और तीनों हत्याकांड में शामिल आरोपियों की उम्र 18 से 25 के करीब है और दो हत्याकांड में बालअपराधियों का समावेश है.

Related Articles

Back to top button