अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती-पुणे के बीच दिवाली पर 70 बसेस

7 नवंबर से दौडेगी, रियायत लागू

* विद्यार्थियों को सुविधा
अमरावती/दि.28– दिवाली पर निजी ट्रैवल बसों के मनमाने किराए से आम विद्यार्थियों और लोगों को राहत देने के लिए राज्य परिवहन निगम ने इस बार भी 70 फेरियां चलाने का ऐलान किया है. जिसमें सामान्य किराए के साथ महिला और वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायत व छूट कायम रहेगी. पुणे से 7 नवंबर से अमरावती के लिए 30 एसटी बसेस दौडेगी. 14 नवंबर से अमरावती से वापसी की पुणे बसेस रवाना होगी.
* इस प्रकार है किराया
विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने बताया कि 7 से 12 नवंबर दौरान ुपुणे के वाकडेवाडी से अमरावती हेतु शिवशाही, स्लीपर, सादी सभी प्रकार की बसेस उपलब्ध रहेगी. यात्री संख्या बढने पर बसों की संख्या बढाने का दावा बेलसरे ने किया. शिवशाही बस से 1290, सादी स्पलीपर बस से 1280, सादी बस 860 रुपए और स्लीपर सीटर 1180 रुपए मात्र किराया होगा. माना जा रहा है कि एसटी निगम की इस सेवा से विद्यार्थियों, पुणे और परिसर में जॉब कर रहे लोगों को त्यौहार पर बडी सुविधा होगी. बडी बात यह है कि महिला अर्थात लडकियों को आधे किराए में अमरावती आने और जाने की सुविधा मिलेगी. बेलसरे ने बताया कि एसटी की सेवा के बैनर, पोस्टर बडे प्रमाण में लगाए जा रहे हैं.
* किराए का मैदान
एसटी निगम दिवाली पर विशेष सेवा के लिए पुणे के बाकडेवाडी परिसर में कंटोनमेंट ग्राउंड किराए से ले रहा है. वहां से 30 बसेस अमरावती जिले के यात्रियों हेतु खासतौर से तैयार रहेगी. यात्रियों को मार्गदर्शन के लिए अमरावती से पर्यवेक्षक भी पुणे जाएंगे. लौटती यात्रा 14 से 25 नवंबर दौरान होगी. अमरावती-पुणे 40 बसेस उपलब्ध रहेगी.

Related Articles

Back to top button