अकोलामुख्य समाचार

लक्झरी बस से चुराए गए 79 लाख रुपए बरामद

मध्य प्रदेश का चोर आया पुलिस के पकड में

* अमरावती से मुंबई भेजी जा रही थी हवाला की रकम
* पातूर के ढाबे पर रुकी लक्झरी बस से चुराई गई थी 80 लाख रुपए भरी बैग
अकोला/दि.2 – विगत 16 नवंबर को जिले के पातूर स्थित ढाबे पर अमरावती से पुणे जा रही लक्झरी बस यात्रियों के भोजन हेतु रुकी थी. इस बस में सवार राजू चेलाजी प्रजापति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि, उसने अपनी सीट के पास 80 लाख रुपए की नगद रकम से भरी बैग रखी थी. जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति ने चूरा लिया है. पश्चात मामले की जांच करते हुए अकोला पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा ने मध्यप्रदेश के धार जिलांतर्गत खरवाड गांव निवासी विनोद चव्हाण को गिरफ्तार किया. जिसके पास से 79 लाख रुपए की नगद रकम बरामद कर ली गई.
जानकारी के मुताबिक अमरावती के राजापेठ परिसर में शंकर रोड स्थित गजानन टावर में चलने वाली आंगडिया सर्विस का कर्मचारी राजू चेलाजी प्रजापति कुछ व्यापारियों के पैसे लेकर अमरावती से मुंबई जाने निकला था. जिसके लिए वह अमरावती से पुणे जाने वाली लक्झरी बस में सवार हुआ था. जिस समय यह बस पातूर स्थित ढाबे पर रुकी, तो अन्य यात्रियों की तरह राजू प्रजापति भी भोजन करने हेतु बस से नीचे उतरा और कुछ देर बाद जब वह अपनी सीट पर वापिस पहुंचा, तो वहां से उसकी 80 लाख से भरी बैग गायब हो गई. ऐसे में राजू प्रजापति ने तुरंत ही पातूर पुलिस थाने पहुंचकर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई. इस शिकायत को सुनकर पहले तो पुलिस भी हडबडा गई और इतनी बडी रकम को इस तरह से लक्झरी बस के जरिए ले जाये जाने को भी संदेह की नजर से देखा गया तथा रकम से भरी बैग चुराने वाले व्यक्ति के साथ ही इस रकम के बारे में भी जांच पडताल करनी शुरु की गई. जिसके तहत पता चला कि, यह रकम हवाला व्यवसाय से संबंधित थी और सूत्रों के मुताबिक यह रकम हवाला कंपनी चलाने वाले किसी रमणसेठ नामक व्यक्ति की थी. वहीं चोरी के मामले की जांच करते हुए पातूर पुलिस सहित अकोला की अपराध शाखा ने मध्यप्रदेश में रहने वाले विनोद विश्राम चव्हाण नामक 19 वर्षीय आरोपी को खोज निकाला. जिसके घर से 79 लाख रुपए की नगद रकम भी जब्त की गई. वहीं विनोद चव्हाण का रहमान उर्फ पवली गफुर खान नामक साथी पुलिस की आने की भनक लगते ही फरार हो गया. यह कार्रवाई अकोला के पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे, अपर पुलिस अधीक्षक अभय डोंगरे के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा के पीआई शंकर शेलके के नेतृत्व में एपीआई कैलाश भगत, पीएसआई गोपाल जाधव, पुलिस कर्मी गणेश पांडे, राजपालसिंग ठाकुर, रवींद्र खंडारे, महेंद्र मलिये, अब्दूल माजीद, विशाल मोरे, एजाज अहेमद, वसीमोद्दीन शेख, अविनाश पाचपोर, भीमराव दिपके, स्वप्निल चौधरी, राहुल गायकवाड, अंसार शेख, मोहम्मद आमीर, लीलाधर खंडारे, कुशाल नेमाडे, चालक अक्षय बोबडे, प्रवीण कश्यप, प्रशांत कमलाकर व अनिल राठोड के पथक द्वारा की गई.

* क्या कहा था राजू प्रजापति ने अपनी शिकायत में?
80 लाख रुपए से भरी बैग के पातूर स्थित ढाबे पर लक्झरी बस से चोरी हो जाने को लेकर पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में राजू चेलाजी प्रजापति (26) ने बताया था कि, वह अमरावती के राजापेठ पुलिस थानांतर्गत आंगडिया सर्विस, घर क्रमांक-101, गजानन टॉवर, शंकर नगर इस पते पर रहता है और आंगडिया सर्विस अहमदाबाद अंतर्गत विगत 8 माह से पेमेंट लाने-ले जाने का काम करता है. 26 नवंबर तक उसके कार्यालय में अलग-अलग व्यापारियों ने 80 लाख रुपए जमा कराए थे और उसे यह रकम मुंबई के 561, सेकंड फ्लोर, भोईवाडा, बुलेश्वर इस पते पर स्थित आंगडिया सर्विस के कार्यालय में ले जाकर पहुंचाना था. जिसके लिए उसने युगा ट्रैवल्स की अमरावती-पुणे लक्झरी बस का ऑनलाइन टिकट निकाला और 26 नवंबर की शाम 7.30 बजे वेलकम प्वॉईंट से बस में सवार होकर पुणे के लिए रवाना हुआ. जहां से वह आगे मुंबई जाने वाला था. रात करीब 9.30 बजे के आसपास यह लक्झरी पातूर स्थित क्वॉलिटी ढाबा पर भोजन के लिए रुकी. तो सभी यात्रियों के उतरने के बाद वह भी बस से उतरा और लघुशंका से फारिंग होकर 5 मिनट के भीतर अपनी सीट पर वापिस पहुंचा, तो उसकी बैग गायब थी. इसकी जानकारी उसने बस के चालक सहित ढाबा मालिक को दी और ढाबे के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फूटेज देखने पर एक व्यक्ति उसकी बैग ले जाता दिखाई दिया. पश्चात इसकी शिकायत पातूर पुलिस में दर्ज कराई गई.

Related Articles

Back to top button