अमरावतीमुख्य समाचार

799 की रिपोर्ट पॉजीटीव

फिर बढी मुसीबत, संक्रमण ने बढाया दायरा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.17 – इस समय दिनों दिन अमरावती शहर सहित जिले में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या उछाल भर रही है और बडी तेजी से कोविड वायरस का संक्रमण फैल रहा है. ऐसे में हालात हर दिन बिकट और भयावह होते जा रहे है. शनिवार को एक दिन के दौरान 799 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. जिसे देखकर प्रशासन सहित स्वास्थ्य महकमे के भी हाथ-पांव फूल गये है. इसमें भी यह सर्वाधिक उल्लेखनीय है कि, इस समय शहरी क्षेत्र की तुलना में ग्रामीण इलाकों में बडे पैमाने पर कोविड संक्रमित मरीज पाये जा रहे है.
इस समय जहां एक ओर कोविड संक्रमण की रफ्तार को नियंत्रित करने हेतु संचारबंदी के साथ-साथ कडे प्रतिबंधात्मक नियम लागू किये गये है.
वहीं दूसरी ओर कोविड संक्रमितों की संख्या कम होने की बजाय रोजाना बढ रही है और 17 अप्रैल को यह संख्या 800 के मुहाने पर जा पहुंची. बता दें कि, इससे पहले फरवरी माह में रोजाना 700 से 800 कोविड संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला शुरू हुआ था. पश्चात फरवरी माह के अंत में जिला प्रशासन द्वारा अपने स्तर पर लगाये गये लॉकडाउन की वजह से मार्च माह में हालात काफी हद तक नियंत्रित होने शुरू हुए. किंतु लॉकडाउन खुलने के बाद अप्रैल माह आते-आते अमरावती जिले में एक बार फिर संक्रमण की रफ्तार और संक्रमितों की संख्या बढनी शुरू हुई. लगभग यहीं स्थिति राज्य के अन्य कई जिलों में भी है. जिसके मद्देनजर
राज्य सरकार द्वारा समूचे राज्य में संचारबंदी लागू की गई है. किंतु बावजूद इसके अमरावती सहित विदर्भ के सभी जिलों में कोविड संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृध्दी हो रही है और रोजाना कोविड संक्रमितों और कोरोना से होनेवाली मौतों के नये-नये ‘रिकॉर्ड’ बन रहे है.

Related Articles

Back to top button