महाराष्ट्रमुख्य समाचार

ठाणे में 8 करोड की जाली नोट जब्त

2 गिरफ्तार, सभी 2 हजार के नोट

ठाणे/दि.12 – पुलिस की अपराध शाखा यूनिट 5 ने घोडबंदर के गायमुख क्षेत्र में बडी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 2 हजार रुपए के जाली नोटों के 400 बंडल पकडा है. इस कार्रवाई में पालघर निवासी 2 आरोपियों को दबोचा गया है. उनसे कडी पूछताछ की जा रही है. पकडे गये नोटों का मूल्य 8 करोड रुपए होने की जानकारी देते हुए पुलिस सघन तहकीकात में जुटी है. सभी एंगल से इस नकली नोट प्रकरण की जांच हो रही है. बता दें कि, प्रदेश के कुछ स्थानों पर नकली नोटों के सौदागर पकडे गये थे. वह छोटी मछलियां थी. अब बडा जखीरा पुलिस के हाथ लगा है. जिससे आला अधिकारियों ने भी ठाणे का रुख किया है. गृह विभाग को आज की कार्रवाई की जानकारी दे दी गई है. गृह विभाग संभाल रहे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री फडणवीस आज मुंबई से बाहर होने से उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई. इस प्रकरण में कासारवडावली थाने में अपराध दर्ज किया गया है.
* छाप खाने पर छापा
पुलिस की अपराध शाखा ने गोपनीय सूचना के आधार पर शनिवार तडके एक गोदाम पर छापा मारा. जहां 2 हजार के नकली नोट बनाये जा रहे थे. पुलिस ने सामग्री और नोट जब्त किये है. यह नोट किसके कहने पर छापे गये, इस बात का पता पुलिस लगा रही है.
* कुछ नोट बाजार में
पुलिस को आशंका है कि, 2 हजार के जाली नोटों की कोई खेप बाजार में भेज दी गई है. पिछले दिनों ऐसे अपराधी पुलिस के हाथ लगे थे. जो बडे लोगों को फंसाते थे. कम कीमत में जाली नोट देकर वह नोट बाजार में चलन में लाने के लिए विवश करते थे. बाजार में नोट जाने की स्थिति में मामले की गंभीरता बढ जाने की बात एक वरिष्ठ अफसर ने कहीं. उन्होंने बताया कि, सभी एंगल से जांच का प्रयास हो रहा है. आरोपियों की कस्टडी मांगी गई है. कडी पूछताछ हो रही है.

Related Articles

Back to top button