अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

8 घंटे के वीडियो का पेनड्राइव सभापति को सौंपा

किरीट सोमय्या का नंग धडंग वीडियो प्रकरण

* फडणवीस की घोषणा-सघन जांच, किसी को बक्शा नहीं जाएगा
* विपक्ष के नेता दानवे ने की कार्रवाई की मांग
* परब ने कहा-अब पता चलेगा राजनीतिक करियर उध्वस्त करने पर क्या होता है
* भाजपा राज में अनेक महिलाओं को नहीं मिला है न्याय-जाधव
मुंबई/दि.18- भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमय्या का सोमवार शाम जारी हुआ कथित नंग धडंग वीडियो का मामला आज राज्य विधानमंडल की कार्यवाही दौरान विपक्ष व्दारा जोरशोर से उठाया गया. सोमय्या के कडे विरोधी रहे सभी ने दोनों सदनो में मामला उठाकर जांच की और कार्रवाई की मांग की. गृह मंत्री के नाते देवेंद्र फडणवीस ने पूरी पडताल करने की घोषणा कर दी. यह भी कहा कि किसी को बचाने का प्रयास नहीं होगा. उधर सोमय्या ने सभी आरोप खारिज कर फडणवीस को पत्र भेजकर वस्तुस्थिति की जांच की अपेक्षा व्यक्त की है. सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने खुलासे का प्रयास किया है.
* 8 घंटे के वीडियो का पेनड्राइव सभापति को सौंपा
उच्च सदन में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने ईडी, सीबीआई का डर बताकर अनेक महिलाओं को ब्लैकमेल किया. ऐसे नेता को सीआईएसएफ की सुरक्षा दी गई है. सुरक्षा का उपयोग महिलाओं को ब्लैकमेल करने में किया गया. उनकी मजबूरी का फायदा उठाया गया. उन्होंने कहा कि ऐसा नेता अर्थात भाजपा का किरीट सोमय्या. दानवे ने कहा कि, सोमय्या के 8 घंटे का वीडियो उनके पास हैं. यह कहते हुए उन्होंने पेनड्राइव सभापति डॉ. नीलम गोर्‍हे को सौंपा. दानवे ने कहा कि इस नेता को सुरक्षा उपलब्ध है. वह सुरक्षा हटाकर उन पर कार्रवाई की जाएगी क्या? दानवे ने कहा कि सोमय्या को सत्ताधारी संरक्षण देंगे क्या.
* वह महिला कौन, राज्य को बताएं
विधान परिषद में शिवसेना उबाठा नेता अनिल परब ने दावा किया कि, भाजपा के पूर्व सांसद सोमय्या का आक्षेपार्ह वीडियो जिस महिला ने सामने लाया है, वह महिला कौन है? यह महाराष्ट्र को पता चलना चाहिए. परब ने कहा कि पिछले वर्ष निचले सभागार में पेनड्राइव से धमाका हुआ था. आज उपरी सदन में धमका हो रहा है. किसी के राजनीतिक जीवन में बदनामी क्या होती है, किसी परिवार को कितनी परेशानी होती है, इसके हम साक्षीदार हैं. यहां छगन भुजबल बैठे हैं. वे ढाई वर्ष जेल में थे. न्यायालय ने उन्हें बरी किया. आपके राजनीतिक करियर पर आरोप होते है, उससे पूरा करियर नष्ट हो जाता है. जिनका वीडियो बाहर आया है उन्होंने अनेक का जीवन उध्वस्त किया है.
* शिकायत दें, जांच होगी, किसी का बचाव नहीं होगा
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले की जांच की तैयारी दर्शायी. उन्होेंने कहा कि उनके पास शिकायत दें, पूरे प्रकरण की सघन जांच होगी. वह महिला कौन है, यह घोषित नहीं किया जाएगा. किंतु किसी का बचाव भी नहीं होगा. फडणवीस ने कहा कि अनिल परब व्दारा रखा गया विषय गंभीर है. कोई भी प्रकरण छुपाया नहीं जाएगा. कानून की परिधी में जांच होगी.
* सोमय्या का खुलासा
इस बीच किरीट सोमय्या ने सोशल मीडिया पर स्पष्टीकरण जारी किया. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने कभी भी किसी महिला पर कोई अत्याचार नहीं किया है. ऐसे सभी आरोपो की जांच करने की विनती उन्होंने गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस से की. उन्होंने बताया कि ऐसे अनेक क्लीप होने के दावे किए जा रहे हैं. इसमें कुछ सच्चाई नहीं है. बता दें कि वीडियो में सोमय्या नंग धडंग अवस्था में दिखाई दे रहे है.
* भास्कर जाधव का तगडा हमला
शिवसेना उबाठा नेता भास्कर जाधव ने सोमय्या मामले को उजागर करनेवाले चैनल की हिम्मत की दाद दी. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में महिलाओं को न्याय मिलेगा क्या? इससे पहले धनंजय मुंडे के मामले में करुणा शर्मा, पूजा प्रकरण में संजय राठोड, ब्रजभूषण, राहुल शेवाले, विजय देशमुख ऐसे अनेक महिलाओं को न्याय नहीं मिला. भाजपा सोमय्या को क्लिनचीट तो नहीं दे देगी?
* इसके आगे भी काफी कुछ-राउत
शिवसेना ठाकरे गट के नेता संजय राउत ने ट्विट कर कहा कि इसके आगे भी काफी कुछ आएगा. जो-जो होगा, देखते जाइए. राउत ने कहा कि, हम पर शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे के संस्कार हैं. वे कहते जो अपने कर्मो से मरता है उसे धर्म से न मारे. अब बिल्कुल वही हो रहा है. राउत ने फडणवीस, आदित्य ठाकरे और मुख्यमंत्री शिंदे का भी उल्लेख किया है. राउत ने ट्विट ने सोमय्या का उल्लेख नहीं किया.

Related Articles

Back to top button