मुख्य समाचारविदर्भ

बंबई हाईकोर्ट में 8 नये जज

भंडारा के खोब्रागडे की ऊं ची उडान

* चांदवाणी, साठ्ये, चपलगावकर भी अब न्यायाधीश
नागपुर/दि.13 – बंबई उच्च न्यायालय में 8 नये न्यायाधीश की नियुक्ति की सिफारिश सर्वोच्च न्यायालय के कॉलेजियम ने केंद्र सरकार से की हैं. नई नियुक्ति में हाईकोर्ट के महानिबंधक महेंद्र चांदवानी, वकील मिलिंद साठ्ये तथा संतोष चपलगावकर का भी समावेश हैं. जिन न्यायिक अधिकारियों का जज के रुप में चयन हुआ हैं. उनमें संजय देशमुख, अभय वाघवसे, रवींद्र जोशीत था वृशाली उर्फ शुभांगी विजय जोशी का समावेश हैं. भंडारा के सुपुत्र रहे यानशिवराज खोब्रागडे को अतिरिक्त न्यायमूर्ति के रुप में नियुक्ति किया जा रहा हैं.
* सोमवार को हुई बैठक
सर्वोच्च न्यायालय कॉलेजियम ने सोमवार को हुई बैठक में पंजाब, हरियाणा, मुंबई और कर्नाटक उच्च न्यायालय में 20 नये न्यायाधीशों की नियुक्ति की सिफारिश की. कर्नाटक हाईकोर्ट में न्या. मोहम्मद घौस, न्या. राजेंद्र बदामीकर, न्याय काझी जयाबुन्निसा मोहिनोद्दीन को अतिरिक्त न्यायाधीश के स्थान पर कायम न्यायाधीश के रुप में पदोन्नत करने का भी प्रस्ताव दिया हैं.
* बोबडे से मिले कानून के गुर
भंडारा के खोब्रागडे ने भारतरत्न बाबासाहब आंबेडकर का आदर्श रखा. नागपुर में शिक्षा और काम के लिए आने पर उन्हेें दो बार राज्य के महाधिवक्ता रहे अरविंद बोबडे का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. बोबडे ने खोब्रागडे को अपने ही घर में रखकर शिक्षित किया. उपरान्त सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व प्रधान न्यायाधीश शरद बोबडे के मार्गदर्शन में खोब्रागडे ने वकीली की थी.

Related Articles

Back to top button