मुख्य समाचारविदर्भ

कांग्रेस अध्यक्ष हेतु संभाग से 89 वोटर

अमरावती में केवल 21 लोगों को मताधिकार

* नाम के बारे में गोपनीयता
नागपुर/दि.8 – महाराष्ट्र के 560 वोटर कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका रखेंगे. उसमें पश्चिम विदर्भ के अमरावती संभाग से कुल 89 वोटर्स के साथ विदर्भ में इनकी संख्या 182 है. किंतु नाम के बारे में पार्टी गोपनीयता बरत रही है. अमरावती शहर में 5 लोगों को और देहाती क्षेत्र से 16 कांग्रेसजन अपने नये अध्यक्ष का चुनाव करेंगे. बता दे कि, वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशीकांत थरुर अध्यक्ष पद के दावेदार है.
* बुलढाणा में 24
विदर्भ में नागपुर शहर और जिले में कुल 33 लोगों को मताधिकार प्राप्त है. जबकि बुलढाणा जिले में 24 मतदाता है. चंद्रपुर में लोकसभा चुनाव विजेता बालू धानोरकर एकमात्र वोटर है. हालांकि ग्रामीण में 16 और गडचिरोली में 12 वोटर वहां है. अमरावती संभाग के अकोला में 17, यवतमाल में 19 और वाशिम में 9 कांग्रेसजन अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट दे सकेंगे.
* पश्चिम महाराष्ट्र में सेंच्यूरी
वोटर के हिसाब से पश्चिम महाराष्ट्र और कोंकण में 100-100 मतदाता है. कोंकण क्षेत्र में ही मुंबई महानगर का समावेश है. प्रदेश के 6 विभागों में 553 वोटर है. विधानसभा और विधान परिषद के क्रमश: 4 और 3 प्रतिनिधियों को कांग्रेस अध्यक्ष चुनने का हक है. उत्तर महाराष्ट्र में 80, मराठवाडा में 91, नागपुर संभाग में 93 वोटर हैं. जो 20 अक्तूबर को होने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में वोट डाल सकेंगे.

Related Articles

Back to top button