अमरावतीमुख्य समाचार

दशहरे की शाम को पेन्शनपुरा मे भीषन आग

मगनमहाराज उर्फ करूणाशंकर तिवारी जलकर खाक

परतवाड़ा/दि.२६ – मगनमहाराज तिवारी दशहरे के दिन देवी माँ की फोटो की पुजा करके दीया लगाया और घर से बाहर निकल आये और घर के सामने बैठी देवी के पंडाल की व्यवस्था देख रहे थे. लेकिन होनी को मंजूर कुछ और था उनको पता ही नहीं कि उनका दीया पुरा घर जला देगा, देवी मा के फोटो के सामने वाले दीये कि बाती
चुहे ने पास मे रखे कपडे पर गिरा दी जिससे आग घर मे रखे गद्दे-रजाई तक पहुच गई.और अचानक  पुरे घर मे फैल गई.सभी वस्तूऐ आग को आकर्षित करने वाली थी.जिस कारन आग को विक्राल रूप लेने मे देर नही लगी.संपूर्ण घर को अपनी चपेट मे ले लिया. और अग्नी का रूद्र रूप दिखाई दिया. किसी भी व्यक्ती की जान हानी नही हुई घर पर की जली वस्तू के विषय पर करुणाशंकर तिवारी से  न से बात कि  तो वह भावुक हो गये. उनकी आँँखो के पाणी को देख लगा की सभी वस्तूऐ अग्नी के मुख मे समा गई जिससे आर्थिक रूपसे बहुत नुकसान हुआ.
अचलपूर नगरपालिका की लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी से निर्मिती १.२६ करोडो की अग्निशमन की गाडी आग जल्दी बुझाने मे सक्षम  दिखाई नही दी. नागरिको की मदत से अग्निशमन दल ने आग बुझाने मे कामियाबी हासिल की.
कोई भी कर्मचारी अधिकारी फायरसुट पहनके वाटरगंन लेकर घर के अंदर नही गया दुर से ही अग्निशमन गाडी मे लगी गन से पाणी से आग बुझाने की कोशीश की जा रही थी.आग घर के कपास से बनी वस्तूओ पर लगी थी उस आग को बुझाने के लिये.जितना हो सके उतना नजिक जाकर आग पर हाथ वाटर गंन से पाणी डाला जाना था परंतु नागरीको ने शुभम गुप्ता, कुणाल जैस्वाल, रूपेश जैस्वाल, सागर पातालवंशी,प्रमोद गुप्ता, सोनु गुप्ता, हिमांशु जैन,विजय गुप्ता ने ही हाथ मे वाटरगंन लेकर आग बुझाने  की कोशीश की.
अग्निशमन की नई गाडी मे जलनेटर की सुविधा उपलब्ध है.परंतु उसे सुरू नही किया गया अधेरे मे ही आग बुझाने का कार्य अग्निशमन के अधिकारी करते नजर आये.लगभग संपूर्ण घर जलने के बाद आग पर काबु पाते नजर आई अग्निशमन की गाडी. पेन्शनपुरा  यहा चार बडे देवी के पंडाल है यहा  विजयादशमी के दिन  बहुत रौनक रहती है.कोरोना के कारण,  कोरोना के नियम का संपूर्ण   पालन करके मनाया जा रहा. इस घटना से संपूर्ण परिसर मे मायुशी छा गई
हमेशा की तरह नगरपालिका की अग्निशामक गाडी लेट पहुची व पहली गाडी फेल दुसरी गाडी आने तक आग ने विक्राल रूप ले लिया.संपूर्ण घर अग्नी के मुख मे समा गया.

Related Articles

Back to top button