मुख्य समाचारवाशिम

वाशिम में तीन माह में वसूला गया एक करोड का जुर्माना

मास्क का उपयोग नहीं करनेवालों पर गिरी गाज

वाशिम/दि.१६– कोरोना महामारी का प्रकोप टालने के लिए मास्क का नियमित उपयोग करने की सलाह दी जा रही है. बावजूद इसके मास्क का उपयोग करते हुए लोग नहीं दिखाई दे रहे है. मास्क का इस्तेमाल नहीं करनेवाले २० हजार लोगों से बीते तीन माह में पुलिस प्रशासन ने एक करोड रुपयों का जुर्माना वसूला है. इनमें नगदी १४ लाख ३५ हजार ५०० रुपए और ई-चालान के जरिए ८५ लाख ६२ हजार ५०० रुपए वसूले गए है.
यहां बता दें कि जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना के संक्रमण को टालने के लिए राज्य सरकार ने १५ अप्रैल से संचारबंदी लागू की है. कोरोना की कड़ी को तोडने के लिए जिला प्रशासन ने ९ मई से कड़ी पाबंदिया लगा दी है.
कोरोना संक्रमण को टालने के लिए सोशल डिस्टेसिंग, मास्क का उपयोग करने व हाथों की बार-बार सफाई करने का आह्वान जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से बार-बार किया जा रहा है. बावजूद इसके अनेक लोग इस ओर नजर अंदाज करते नजर आ रहे है. जिसके चलते पुलिस विभाग ने यह कार्रवाई अभियान तेज कर दिया है. बीते १५ फरवरी से १३ मई की अवधि में 19 हजार 996 लोगों ने मास्क का उपयोग नहीं किया. जिसके चलते उनसे 99 लाख 98 हजार रुपयों का जुर्माना वसूला गया.

Related Articles

Back to top button