अमरावतीमुख्य समाचार

मामुली विवाद पर फिर एक मर्डर

कठोरा रोड के मराठा दरबार रेस्टॉरेंट के सामने हुई घटना

  •  हत्यारे सिध्दार्थ ने एक वर्ष में की दो हत्याएं

  •  16 वर्ष की उम्र में अपराध जगत में रखा कदम

अमरावती/.प्रतिनिधि दि.24 – यहां के महादेवखोरी क्षेत्र में दो दिन पहले घटीत बाल्या सातनुरकर हत्याकांड की स्याही अभी सूखी ही नहीं थी कि कल रात 10.30 बजे के दौरान कठोरा रोड पर स्थित पोटे टाउनशीप के पास मराठा दरबार रेस्टॉरेंट के सामने मामुली विवाद पर एक ओैर युवक को मौत के घाट उतारा गया है. जबकि बीच बचाव करने आये अन्य दो युवक इस हमले में गंभीर जख्मी हो गए. इस हत्याकांड में मृत युवक का नाम प्रसाद देशमुख बताया गया है. 25 वर्षीय प्रसाद डॉ.पंजाबराव देशमुख कॉलोनी, कठोरा परिसर का निवासी है. जबकि उसका एक मित्र समीर देशमुख (50, श्रीकृष्ण पेठ) और होटल का वेटर दिपक दादाराव कालकर (28, दत्तवाडी, महाजनपुरा) यह इस हमले में गंभीर जख्मी हुए है. घायलों पर इर्विन अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. इस हत्याकांड में पुलिस ने पोटे टाउनशीप के पास रहने वाले सिध्दार्थ गुलाबराव वानखडे (18) व संकेत गोवर्धन वानखडे (22, शेगांव नाका) को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में से सिध्दार्थ वानखडे पर यह एक वर्ष में हत्या का दूसरा मामला दर्ज हुआ है. पिछले वर्ष जब वह 17 वर्ष का था सिध्दार्थ ने उसके घर का बांधकाम करने वाले ठेकेदार की हत्या की थी. इस तरह की जानकारी पुलिस ने दी है.
मिली जानकारी के अनुसार कठोरा रोड पर साई संतोष मराठा दरबार रेस्टॉरेंट है. यह रेस्टॉरेंट एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी का है. बताया जाता है कि प्रसाद देशमुख और उसका मित्र समीर देशमुख यह दोनों कल रात इस रेस्टॉरेंट में बैठे थे. उसी रेस्टॉरेंट में आरोपी सिध्दार्थ गुलाबराव वानखडे व संकेत गोवर्धन वानखडे यह दोनों शराब पी रहे थे. शराब पीने के बाद इन दोनों ने होटल मालिक को खाना परोसने के लिए कहा, लेकिन होटल मालिक का कहना था कि गुरुपूर्णिमा के कारण होटल का किचन बंद है. इस कारण वह खाना नहीं खिला सकते. इस बात को लेकर सिध्दार्थ वानखडे और संकेत वानखडे का होटल मालिक के साथ विवाद हुआ. सिध्दार्थ होटल मालिक को मारने के लिए आगे बढा, उसी समय होटल में बैठे प्रसाद देशमुख, उसके मित्र समीर देशमुख और वेटर दिपक कालकर यह तीनों आरोपियों को समझाने के लिए उठे. किंतु बाद में नशे में चुर सिध्दार्थ और संकेत ने होटल मालिक को छोडकर बीच बचाव करने वाले प्रसाद देशमुख पर चाकू से सपासप वार किये. उसके बाद वेटर दिपक कालकर के पीठ में चाकू घौंप दिया. समीर देशमुख के हाथ पर भी चाकू का घाव लगा है. इसी दौरान विवाद मारपीट में तब्दील होते ही होटल मालिक ने तत्काल पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन कर उन्हें जानकारी देनी चाही, लेकिन नियंत्रण कक्ष का फोन बंद था. आखिर उन्होंने नांदगांव पेठ पुलिस को घटना की जानकारी दी. घायलों को तत्काल इलाज के लिए इर्विन अस्पताल में लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने प्रसाद देशमुख को मृत घोषित कर दिया. खबर है कि 25 वर्षीय प्रसाद देशमुख का पिछले वर्ष ही विवाह हुआ था.

  • देर रात तक शुरु रहता है साई संतोष मराठा दरबार रेस्टॉरेंट

उल्लेखनीय है कि कठोरा रोड पर पोटे टाउनशीप के पास एक सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी ने यह रेस्टॉरेंट खोला है. फिलहाल कोेरोना के चलते जारी निर्बंधों के कारण सभी रेस्टॉरेंट दोपहर 4 बजे ही बंद करना जरुरी कर दिया गया हेै. बावजूद इसके यह रेस्टॉरेंट हमेशा ही देर रात तक शुरु रहने की शिकायतें है. विशेष यह कि इस रेस्टॉरेंट में ग्राहकों को भोजन के साथ ही शराब भी परोसी जाती है. पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते व नांदगांव पेठ पुलिस ने कुछ दिनों पहले इसी होटल पर छापा मारकर बडी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की थी. इस होटल मालिक की पत्नी अमरावती मनपा में नगरसेवक होने की जानकारी मिली है.

  • 16 वर्ष में अपराध का रास्ता पकडा सिध्दार्थ ने

जानकारी के अनुसार फिलहाल पोटे टाउनशीप के पास रहने वाला सिध्दार्थ वानखडे मुलत: शेगांव नाका परिसर का निवासी है. पिछले वर्ष पोटे टाउनशीप के पास उसके घर का बांधकाम शुरु था. तब सिध्दार्थ ने पैसों के विवाद के चलते ठेकेदार पर हमला कर उसकी हत्या की थी, लेकिन उस समय वह बाल अपराधी रहने से उसे रिमांड होम भेजा गया था. उसके बाद गाडगे नगर पुलिस थाने में सिध्दार्थ पर चाकू की धाक पर लूटने का भी एक मामला दर्ज है. सिध्दार्थ अमरावती मनपा के एक नगर सेवक का भतीजा बताया जाता है. आखिर कल रात मामुली विवाद पर सिध्दार्थ वानखडे और उसके मित्र संकेत वानखडे ने नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र में ही एक और हत्याकांड को अंजाम दिया है.

Related Articles

Back to top button