अमरावतीमुख्य समाचार

शहर के एक निजी कोविड हॉस्पिटल पर पडा छापा

मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने उठाया कदम

  • ओवर चार्जींग को लेकर मिली थी शिकायत, मामले की चल रही जांच

  • सबूत व तथ्य पाये जाने पर होगी दंडात्मक कार्रवाई

अमरावती / प्रतिनिधि दि.6 – स्थानीय महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के मध्यस्थल में स्थित एक निजी कोविड हॉस्पिटल पर छापा मारा है. जानकारी के मुताबिक इस कोविड हॉस्पिटल में मरीजों से सरकार द्वारा तय शुल्क लेने की बजाय ओवर चार्जींग की जा रही थी. जिसकी शिकायत मिलने के बाद मनपा के स्वास्थ्य महकमे ने इस अस्पताल पर छापा मारने के साथ ही यहां के बिलींग संबंधी दस्तावेजों की जांच करनी शुरू की है.
इस संदर्भ में मनपा के वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर बताये कि, शहर में स्थित सभी निजी कोविड अस्पतालोें, पैथालॉजी लैब एवं रेडिओ डायग्नोस्टिक सेंटरों के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा इलाज एवं जांच की अधिकतम दरें तय की गई है और इससे अधिक शुल्क लेना कानूनी अपराध माना जायेगा. यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है. जिसके तहत जिला टास्क फोर्स द्वारा पहले ही चेतावनी जारी की गई थी कि, यदि कहीं से भी ओवर चार्जींग को लेकर कोई शिकायत मिलती है, तो संबंधितोें के खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी. इसी बीच शनिवार को शिकायत मिली की शहर के एक निजी कोविड अस्पताल द्वारा अपने यहां भरती कोविड संक्रमित मरीज से तय शुल्क की बजाय अधिक रकम ली गई है. जिसकी जांच करने हेतु जिलाधीश शैलेश नवाल व मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे के निर्देश पर मनपा के स्वास्थ्य महकमे द्वारा उस अस्पताल पर छापा मारकर वहां के बिलींग संबंधी दस्तावेज अपने कब्जे में लिये गये. फिलहाल उस अस्पताल के नाम का खुलासा नहीं करते हुए डॉ. विशाल काले ने कहा कि, इस समय मामले की जांच चल रही है और यदि शिकायत व आरोप में कोई तथ्य पाया जाता है, तो उस अस्पताल का नाम उजागर करने के साथ ही उस अस्पताल व उसके संचालक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी की जायेगी.

  • आज ही जिला टास्क फोर्स की हुई थी बैठक

यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, शनिवार को ही जिलाधीश शैलेश नवाल की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की एक बैठक आयोजीत की गई थी. जिसमें सीएस डॉ. श्यामसुंदर निकम सरकारी कोविड अस्पताल के इंचार्ज डॉ. रवि भूषण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले तथा मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले सहित स्वास्थ्य विभाग एवं टास्क फोर्स के अधिकारी उपस्थित थे. साथ ही इस बैठक के बाद जिलाधीश नवाल ने सभी निजी कोविड हॉस्पिटल, पैथोलॉजी लैब व रेडिओ डायग्नोस्टिक सेंटरों के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये और टास्क फोर्स के अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि, यदि कहीं पर भी ओवर चार्जींग यानी तय से अधिक शुल्क लिये जाने की शिकायत मिलती है, तो तुरंत ही संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाये. इस बैठक के तुरंत बाद ही मनपा के स्वास्थ्य पथक द्वारा शहर के एक निजी कोविड अस्पताल के खिलाफ कदम उठाया गया. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

Related Articles

Back to top button