अमरावतीमुख्य समाचार

बच्चू के विरुद्ध व्यूह रचना या कुछ और!

कांग्रेस भवन में बंद कमरे में बैंक संचालकों की बैठक

* 30 को होनी है जिला बैंक की आमसभा
* राकांपा के दो दिग्गज भी पहुंचे
अमरावती/दि.20– जिले में राजनीतिक और सामाजिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की आगामी 30 सितंबर को होनेवाली आमसभा से पहले कांग्रेस और राकांपा नेताओं ने व्यूह रचना करना आरंभ कर दिया है. अमरावती मंडल को मिली खबर के अनुसार मालटेकडी के पास स्थित कांग्रेस भवन में आज दोपहर बैंक के संचालकों की बंद व्दार बैठक हो रही है. जिसमें राकांपा के 2 धुरंधर सहकारिता लीडर भी पहुंचने की जानकारी सूत्रों ने दी. इसे जिला बैंक के अध्यक्ष तथा प्रहार विधायक ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू के विरुद्ध व्यूह रचना बनाने की दृष्टि से देखा जा रहा है. बच्चू कडू ने गत 24 जुलाई को बडा तख्ता पलट करते हुए एकमात्र निर्णायक वोट से अध्यक्ष पद चुनाव में आश्चर्यकारक विजय प्राप्त की थी. उन्हें अभिजीत ढेपे का सहयोग प्राप्त हुआ, जो स्वयं उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए थे. तीन संचालकों व्दारा क्रॉस वोटिंग की गई थी. इसलिए अब आमसभा से दस रोज पहले कांग्रेस और राकांपा व्दारा मिलकर अपने संचालकों की बंद व्दार बैठक लेना नाना प्रकार की अटकलों को शुुरु कर चुका है.
* कौन-कौन आए बैठक में
कांग्रेस भवन में कुछ खास प्रयोजन लेकर हो रही बंद व्दार चर्चा में आज दोपहर समाचार लिखे जाने तक पूर्व अध्यक्ष बबलू देशमुख, सुधाकर भारसाकले, सुरेखा ठाकरे, दयाराम काले, बलवंत वानखडे, वीरेंद्र जगताप, बालासाहब अलोने, सुनील वर्‍हाडे, सुरेश साबले, श्रीकांत गावंडे पहुंच गए थे. वहीं हरीभाउ मोहोड, मोनिका मार्डिकर तथा प्रकाश कालबांडे के आने का इंतजार था. महत्वपूर्ण मंत्रणा हो रही थी.
* 30 सितंबर को आमसभा
आगामी 30 सितंबर को जिला बैंक की आमसभा सांस्कृतिक भवन में होनी है. उसके पहले बैंक संचालाकों का इस तरह मंत्रणा करना राजनीतिक और सहकारिता क्षेत्र में चर्चा का कारण बना है. यह भी उल्लेखनीय है कि बच्चू कडू के अध्यक्ष एवं ढेपे के उपाध्यक्ष बनने पश्चात संचालकों की एक बैठक कोरम के अभाव में स्थगित करनी पडी थी. हालांकि स्थगित सभा सप्ताहभर बाद ही हुई. उस सभा में दोनों पक्षों की तरफ से अनेक मुद्दों पर गरमागर्म चर्चा हुई थी.
* कडू के हाथ में बागडोर
विधायक कडू के हाथ में जिला बैंक की कमान आ गई है. जिला बैंक का सरोकार बडे प्रमाण में किसान वर्ग से रहा है. आज भी जिले के लाखों किसानों के खाते जिला बैंक में है. इन सब बातों के मद्देनजर बच्चू कडू का उलटफेर कर अध्यक्ष बनना दिग्गजों को हैरान कर गया था. इतना ही नहीं तो कांग्रेस नेताओं ने कडू पर आरोप लगाए थे.
* कांग्रेस भवन में पहली बा
बैंक संचालक अनिरुद्ध उर्फ बबलू देशमुख जिला कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं. बावजूद इसके वे पार्टी की बैठकें जिला बैंक सभागार में लेते आए हैं. कांग्रेस भवन में बैंक संचालकों की रणनीति बनाने के लिए कदाचित पहली बार बंद व्दार बैठक हो रही है.

Related Articles

Back to top button