अमरावतीमुख्य समाचार

चार शातीर चोरों की टोली धरी गयी

 टोली में एक महिला चोर का भी समावेश

वरूड/प्रतिनिधि दि.. – दिनदहाडे बंद घरों को निशाना बनानेवाली चोरों की एक टोली का स्थानीय अपराध शाखा पुलिस द्वारा हाल ही में गिरफ्तार किया गया है. इस टोली में एक महिला समेत कुल चार लोगों का समावेश है. जिन्होंने विगत माह वरूड शहर में घटित हुई चोरी की दो वारदातों की कबूली दी है. पुलिस ने इस टोली के पास से एक कार व एक दुपहिया वाहन सहित वरूड शहर से चुराये गये माल में से कुल 2 लाख 55 हजार रूपये का माल बरामद किया है.
बता दें कि, वरूड शहर में विगत कुछ दिनों से दिनदहाडे चोरी की वारदातें बडे पैमाने पर घटित हो रही थी. जारी वर्ष के दौरान ऐसी करीब 20 से अधिक घटनाओं की शिकायत वरूड पुलिस थाने में दर्ज हुई है. लेकिन एक भी मामले में पुलिस चोरों को गिरफ्तार नहीं कर पायी है. हालांकि चोरों की तलाश पूरी सरगर्मी के साथ कर रही थी. विगत माह वरूड शहर निवासी प्रख्यात बालरोग तज्ञ डॉ. सौरभ पोहरकर के घर सहित हनुमान नगर निवासी कर्तव्य कैटर्स के संचालक दिनेश पाटिल के घर पर हुई चोरी के मामले की जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. हरी बालाजी एन के आदेश पर स्थानीय अपराध शाखा द्वारा जांच शुरू की गई. जिसके दौरान पता चला कि, पाटिल के यहां हुई चोरीवाले दिन घर के दरवाजे पर एक महिला दिखाई दी थी. जिससे पूछताछ करने पर उसने कहा था कि, मैं भैय्या से मिलने आयी थी, पर वह दिखाई नहीं दिये. इसके बाद स्थानीय अपराध शाखा पुलिस ने जिले के 11 पुलिस थानों में करीब 24 अपराधों में नामजद रहनेवाली एक महिला का फोटो पाटील के पडोस में रहनेवाली महिला को दिखाया. जिसे पडोसी महिला ने तुरंत पहचान लिया. इसके बाद अपराध शाखा पुलिस ने अमरावती में रहनेवाली सीमा परवीन उर्फ हेमा शेख नसीम नामक महिला को अपनी हिरासत में लिया. जिसने वरूड शहर में दो जगह पर चोरी करने की बात कबूल की. इसके साथ ही सीमा परवीन के पति शे. नसीम शे. सलीम (33, सादिया नगर), उसके सहयोगी शेख तौसिफ शेख लतीफ (अंसार नगर) तथा चोरी का सोना खरीदनेवाले सराफा व्यवसायी विवेक यादवराव कुंभलवार (संतोषी नगर) को गिरफ्तार किया. साथ ही इन आरोपियों के पास से 99 हजार रूपये मूल्य सोने के गहने, 36 हजार रूपये नकद, अपराध में प्रयुक्त मारोती सुझुकी झेन कार, बजाज पल्सर टू विलर सहित कुल 2 लाख 55 हजार रूपये का माल बरामद किया गया. चोरों की इस टोली को हिरासत में लिये जाने के बाद चोरी की अन्य कई वारदातों का भी खुलासा होने की उम्मीद दिखाई दे रही है.
यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. हरिबालाजी एन व अपर जिला पुलिस अधीक्षक श्याम घुगे के मार्गदर्शन एवं अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक विजय गराड, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक मूलचंद भांबुरकर, नापोकां संदीप लेकुरवाले, युवराज मानमोडे, अमित वानखडे, चेतन दुबे व शकील चव्हाण द्वारा की गई. साथ ही इस कार्रवाई में वरूड पुलिस स्टेशन के आयपीएस थानेदान श्रेणीक लोढा व उनके सहयोगियों का सहयोग मिला.

Related Articles

Back to top button