मुख्य समाचारयवतमाल

भंडारा में सामने आया निर्भया से भी भयावह मामला

एक महिला 2 बार हुई दुराचार का शिकार

* निर्वस्त्र अवस्था में जंगल में फेंका
* प्राईवेट पॉर्ट पर धारदार हथियार से किया वार
* अत्याधिक रक्तस्त्राव से महिला की हालत गंभीर
* नागपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज
भंडारा /दि.6– कई वर्ष दिल्ली में घटीत निर्भया मामले से भी अधिक भयावह घटना भंडारा जिले में घटीत हुई है. जहां पर मदद करने का झांसा देने हुए एक ही महिला पर 2 अलग-अलग स्थानों पर अमानवीय तरीके से दुराचार किया गया. जिसके बाद उसके प्राईवेट पार्ट पर धारदार हथियार से वार करते हुए उसे घायल अवस्था में जंगल में ले जाकर निर्वस्त्र फेंक दिया गया. रात भर दर्द से कराहती पडी रहने वाली एक महिला की ओर सुबह वहां से गुजरने वाले कुछ लोगोें का ध्यान गया. जिसके बाद उसे पुलिस की सहायता लेते हुए इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उस महिला पर नागपुर के मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है.
संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक पीडित महिला गोंदिया जिले के गोरेगांव तहसील की निवासी है और पति द्बारा साथ रखने से इंकार कर दिये जाने के बाद वह अपनी बहन के घर रहने चली आयी. विगत 30 जुलाई को उसका अपनी बहन के साथ किसी छोटी-मोटी बात को लेकर झगडा हो गया और उसने तैश में आकर बहन का घर छोड दिया. जिसके बाद वह अपने मायके जाने के लिए निकली. लेकिन यहीं से उसकी बदकिस्मती का दौर शुरु हो गया. रास्तें से गुजर रही एक महिला की मदद करने के बहाने एक कार चालक ने उसे अपनी कार में बिठाया और अपने साथ ले जाकर उसके साथ लगातार 2 दिनों तक दुराचार किया. पश्चात इस महिला को 31 जुलाई की रात पलसगांव के जंगल में लाकर छोड दिया. जंगल में भटकते हुए यह महिला 1 अगस्त को भंडारा शहर के कान्हालमोह स्थित धर्माढाबे के पास पहुंची. जहां पर एक व्यक्ति ने उसके पास आकर उसे घर छोड देने हेतू मदद करने की बात कहीं. लेकिन उस महिला को उस अंजान व्यक्ति पर विश्वास नहीं हुआ. इस समय वहीं मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने उस महिला को विश्वास में लेकर भरोसा दिलाया. ऐसे में वह उन दोनों के साथ दुपहिया वाहन पर बैठ गई. लेकिन इन दोनों ने उसे एक सुनसान खेत में ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुराचार किया और उसे वहीं पर छोडकर भाग गये. जिसके बाद यह महिला पूरी रात वहीं पर सुधबूध खोकर बेहोश पडी रही और दर्द से त्राहती रही. पश्चात अगली सुबह यहां से गुजरने वाले गांववासियों का खेत में निवस्त्र और घायल पडी महिला की ओर ध्यान गया. जिसका शरीर पेट से लेकर पैर तक खून से सना हुआ था. ऐसे में तुरंत इसकी जानकारी कारधा पुलिस थाने को दी गई. पश्चात पुलिस ने महिला को तुरंत इलाज हेतू अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर पता चला कि, आरोपियों द्बारा पीडिता के गुप्तान पर धारदार हथियार से गंभीर घाव किये गये है और पीडिता के गर्भायश तक घाव हुए है. ऐसे में उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे नागपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उस पर एक शल्यक्रिया की जा चुकी है तथा एक और शल्यक्रिया की जानी है.
एक महिला के साथ 2 जिलों की सीमा में 2 अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग आरोपियों द्बारा करीब 3 से 4 दिन तक सामूहिक दुराचार किये जाने और फिर उसे मरणासन्न अवस्था में पहुंचाकर बूरी तरह घायल करते हुए निर्वस्त्र अवस्था में जंगल क्षेत्र में फेंक दिये जाने की इस घटना के चलते पूरे परिसर में अच्छा खासा हडकंप और रोष व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button