अमरावतीमुख्य समाचार

23 गोवंश को छुडाया

  •  दो आरोपियों को लिया हिरासत में

  •  ग्रामीण एलसीबी की कार्रवाई

अमरावती/प्रतिनिधि दि.30 – जिले के ग्रामीण इलाकों से अवैध गोवंश की तस्करी लगातार चल रही है. इस अवैध गोवंश तस्करी पर ग्रामीण एलसीबी की टीम ने नकेल कसना शुरु किया है. गुरुवार की रात ग्रामीण एलसीबी की टीम ने मोर्शी थाना परिसर में गश्त लगाते हुए पैदल गोवंश को ले जा रहे दो आरोपियों को पकडा उनके पास से 23 गोवंश व दो मोबाइल सहित 3 लाख 56 हजार का माल जप्त किया गया.
मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डॉ. हरीबालाजी एन ने अमरावती ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रुप से होने वाले गोवंश तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए दिशा निर्देश दिए है. जिसके चलते ग्रामीण अपराध शाखा की टीम अवैध गोवंश के साथ ही अवैध व्यवसायों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरु किया है. मोर्शी परिसर में ग्रामीण एलसीबी टीम अपराधियों को ढूंढने के लिए गश्त लगा रही थी तभी वरुड से मोर्शी रोड पर दो लोग गोवंश को पैदल ले जा रहे थे.
जिसके बाद मोर्शी के गजानन वेल्डिंग वर्कशॉप के सामने नाकाबंदी की गई. इस समय दो लोग मवेशियों को लाठी से पिटते हुए दिखाई दिए. उसके बाद दोनो को रोककर पूछताछ की तो टाल मटौल जवाब दिए. वहीं उनके पास मवेशियों के अधिकार का कोई भी सबूत नहीं था जिसके बाद 23 गोवंश को अपने कब्जे में लेकर दोनो आरोपियों को हिरासत में लिया आरोपी का नाम हिवरखेड निवासी बाबूराव पंडोले और मोर्शी निवासी शेख शहजाद शेख सलीम बताया गया है. दोनो के पास 23 गोवंश जिनका मूल्य 3 लाख 45 हजार, दो मोबाइल सहित 3 लाख 56 हजार रुपए का माल जप्त किया गया. यह कार्रवाई ग्रामीण एलसीबी के पुलीस निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में पीएसआई सूरज पूसतकर , दीपक सोनालेकर, युवराज मानमोटे, स्वप्नील तंवर, मोर्शी पुलिस थाने के पीएसआई विजय लेवरकर, राजू मढावी, संदीप वानखडे, विष्णु पवार, चालक सुभाष उमाले ने की.

Related Articles

Back to top button