अमरावतीमुख्य समाचार

फसल कर्ज देने में टालमटोल करनेवाली महिला बैंक कर्मी पर हो कार्रवाई

वृध्द किसान उदेभान शेंडे ने जिलाधीश से की शिकायत

अमरावती/प्रतिनिधि दि.4 – पुराने कर्ज को अदा करने के बावजूद जारी खरीफ सीझन के लिए नया फसल कर्ज देने में टालमटोल करने के साथ ही अपमानास्पद व्यवहार करने और मानसिक रूप से सतानेवाली महिला बैंक कर्मचारी के खिलाफ त्वरित जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाये. इस आशय की शिकायत वनारसी गांव निवासी 65 वर्षीय किसान उदेभान गणपत शेंडे ने जिलाधीश को सौंपे निवेदन में की है.
इस निवेदन में उदेभान शेंडे ने बताया कि, उनके पास वनारसी स्थित गट नं. 204 में कुल 1 हेक्टेयर 60 आर कृषि भूमि है. जिस पर खेतीबाडी करते हुए वे अपने परिवार का भरन-पोषण करते है. साथ ही कॉटन मार्केट परिसर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (कृषि विकास शाखा) में विगत अनेक वर्षों से उनका खाता है और उन्होंने लॉकडाउन काल के दौरान बैंक द्वारा पुराने कर्ज की वसूली के लिए बार-बार तगादा लगाये जाने पर अपनी पत्नी का निधन होने के बावजूद घर के गहने गिरवी रखते हुए बैंक का कर्ज अदा किया. इसके बाद अब उन्होंने खरीफ सीझन में बुआई हेतु नये फसल कर्ज के लिए आवेदन किया है. किंतु इस शाखा में कार्यरत महिला कर्मचारी द्वारा उन्हें कर्ज देने के नाम पर मानसिक रूप से प्रताडित किया जा रहा है और बार-बार चक्कर लगाने पर मजबूर किया जा रहा है. अत: इस महिला कर्मचारी की जांच करने के साथ ही उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाये.
ज्ञापन सौंपते समय उदेभान शेंडे के साथ गांव के उपसरपंच गजानन लांजेवार, ग्रापं सदस्य वनिता लांजेवार तथा राजेंद्र अग्रवाल उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button