अमरावतीमुख्य समाचार

इर्विन अस्पताल में स्थापित होगा एडवांस पीएसए ऑक्सिजन प्लांट

  •  सांसद नवनीत व विधायक रवि राणा के प्रयास रहे सफल

  •  5 जून को चीन से अमरावती पहुंचेगा प्लांट

  •  पूर्व तैयारियों को लेकर जिलाधीश कार्यालय में हुई बैठक

अमरावती/प्रतिनिधि दि.31 – जिले की सांसद नवनीत राणा व बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा द्वारा किये गये प्रयासों के चलते हरमन फिनोकैम कंपनी के सीएसआर फंड से स्थानीय जिला सामान्य अस्पताल में 76 लाख रूपयों की लागत से एडवांस पीएसए ऑक्सिजन प्लांट लगाया जा रहा है. यह प्लांट ऑटस् कंपनी द्वारा चीन के शंघाई से अमरावती के लिए रवाना हो चुका है, जो संभवत: 5 जून को अमरावती पहुचेंगा. ऐसे में इस प्लांट को स्थापित करने हेतु जिला सामान्य अस्पताल परिसर में मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सांसद नवनीत व विधायक रवि राणा ने जिलाधीश शैलेश नवाल से मुलाकात करते हुए चर्चा की और उन्हें इस संदर्भ में एक ज्ञापन भी सौंपा गया.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, इस ऑक्सिजन प्लांट के लिए जिला सामान्य अस्पताल परिसर में जगह निश्चित करते हुए शेड का निर्माण व अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जानी चाहिए. साथ ही इस प्लांट के लिए आवश्यक विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने का निर्देश जिलाधीश कार्यालय द्वारा महावितरण को दिया जाना चाहिए, ताकि कोविड संक्रमितों सहित अन्य मरीजों को जल्द से जल्द ऑक्सिजन उपलब्ध कराया जा सके और मरीजों के लिए योग्य उपचार उपलब्ध कराते हुए जिले में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या को कम किया जा सके.
इस समय यह भी तय किया गया कि, मंगलवार को सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा सहित जिलाधीश शैलेश नवाल, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम के साथ ही सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के मुख्य अभियंता, विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी तथा हरमन कंपनी के इंजिनियर संयुक्त रूप से जिला सामान्य अस्पताल परिसर का मुआयना करेंगे और जिस स्थान पर ऑक्सिजन प्लांट स्थापित करना है, वहां किये जानेवाले सभी कार्यों की पूर्व समीक्षा की जायेगी.
जिलाधीश को ज्ञापन सौंपते समय सांसद नवनीत व विधायक रवि राणा के साथ ही हरमन कंपनी के इंजिनियर सचिन घोडकी, युवा स्वाभिमान के सुनील राणा, जयंत वानखडे, जिलाध्यक्ष जीतू दुधाने, उमेश ढोणे, मंगेश कोकाटे, विनोद गुहे, पवन हिंगणे, अजय बोबडे, सचिन सोनवने, खुश उपाध्याय, संतोष कोलटेके, राहूल काले, शुभम उंबरकर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button