अमरावतीमुख्य समाचार

… आखिर महावितरण के कार्यालय की जब्ती टली

 हाईकोर्ट से मिला स्थगनादेश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.23 – महावितरण के डफरीन स्थित कार्यकारी अभियंता कार्यालय पर मनपा ने लाये हुए जब्ती आदेश को हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ ने स्थगिति दी है. जिससे महावितरण की नामुस्की टल चुकी है. एलबीटी के महावितरण की ओर 13 करोड 66 लाख रुपए बकाया रहने से मनपा ने उनके डफरीन स्थित कार्यकारी अभियंता कार्यालय को जब्ती की नोटीस दी थी. उसके बाद महावितरण के सामने रकम के समायोजन का भी प्रस्ताव रखा था. किंतु महावितरण टालमटोल का रवैया अपना रहा था. इसके बाद मनपा ने जब्ती की कार्रवाई शुरु की. यह देख महावितरण ने 16 जुलाई को हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ में याचिका दाखिल कर जब्ती को स्थगिति हासिल की है.
महावितरण ने मनपा के पास 19 करोड से ज्यादा बिजली बिल बकाया रहने से शहर के अधिकांश क्षेत्र के स्ट्रीट लाईट बंद किये. इसे कडा जवाब देते समय मनपा ने महावितरण के पास एलबीटी के 13 करोड 66 लाख रुपए बकाया रहने से उनके डफरीन स्थित कार्यकारी अभियंता कार्यालय में जब्ती की नोटीस दी थी. इसके बाद महावितरण के सामने रकम के समायोजन का प्रस्ताव भी रखा था. किंतु उन्होंने मुंबई स्थित मुख्यालय के पास से जानकारी भेजने की बात कहते हुए वे निर्णय ले लिये, ऐसा जवाब मनपा को दिया. मुख्यालय की ओर से इस बाबत कोई भी निर्देश नहीं आये. इसके बाद मनपा ने भी जब्ती की कार्रवाई शुुरु करने से महावितरण ने नागपुर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाकर स्थगिति हासिल की.

मनपा ने डफरीन कार्यालय को जब्ती की नोटीस भेजी थी. इस जब्ती को हमने हाईकोर्ट से स्थगिति हासिल की है तथा मनपा को भी इस बाबत पत्र दिया है.
आनंद काटकर, कार्यकारी अभियंता, महावितरण

एलबीटी की महावितरण के पास बकाया रहने वाली रकम तथा महावितरण के मनपा पर बकाया रहने वाली बिजली बिल की रकम का समायोजन करने की हमारी तैयारी है.
प्रशांत रोडे, आयुक्त, मनपा

Related Articles

Back to top button