महाराष्ट्रमुख्य समाचार

आखिर कौन हैं अतुल चोरडिया?

डोनाल्ड ट्रम्प के साथ भी है व्यवसायीक संबंध

पुणे/दि.15- विगत शनिवार को राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार तथा उनके भतीजे व राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पुणे में रहनेवाले अतुल चोरडिया नामक उद्योजक के घर पर मुलाकात हुई थी. जिसके बाद राज्य की राजनीति में मानो भूचाल आ गया था. वहीं अब लोगबाग यह जानना चाह रहे है कि, आखिर जिनके घर में पवार चाचा-भतीजे की मुलाकात हुई उस घर के मालिक अतुल चोरडिया कौन हैं. साथ ही अतुल चोरडिया का नाम अचानक ही चर्चा में आ गया है.
पता चला है कि अतुल चोरडिया की पुणे में पंचशील रियलिटी नामक भवन निर्माण व्यवसायी कंपनी है. जिसकी स्थापना वर्ष 2002 में हुई थी. देश के रियलिटी व हॉस्पिटिलिटी क्षेत्र में इस कंपनी का अच्छाखासा योगदान है. पुणे में कई तरह के रिहायशी व व्यवसायीक प्रकल्प साकार करनेवाले अतुल चोरडिया विश्व प्रसिद्ध भवन निर्माण व्यवसायी हैं. साथ ही वे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भी व्यवसायीक भागीदार हैं तथा पंचशील समूह व्दारा पुणे के कल्याणी नगर में डोनाल्ड ट्रम्प के ट्रम्प टॉवर्स नामक प्रकल्प को साकार किया गया है. करीब साढे चार एकड क्षेत्रफल वाले भूखंड पर साकार होने जा रहे इस प्रकल्प में दो इमारतें बनाई गई है. प्रत्येक इमारत में 23-23 फ्लैट हैं और प्रत्येक फ्लैट का क्षेत्रफल 6 हजार स्क्वेयर फीट है. विशेष उल्लेखनीय है कि इस टॉवर में ऋत्विक रोशन और रणवीर कपूर जैसे विख्यात बालीवुड अभिनेताओं के फ्लैट हैं. साथ ही कुछ विदेशी नागरिकों ने भी प्रतिमाह 4 से 5 लाख रुपए के किराए पर यहां फ्लैट्स ले रखे हैं.
उद्योग क्षेत्र में कार्यरत रहने वाले अतुल चोरडिया को कला, क्रीडा व राजनीति के क्षेत्र में भी रुचि हैं और वे विविध सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी आवश्यक सहायता प्रदान करते हैं. मूलत: पुणे निवासी अतुल चोरडिया ने पुणे विद्यापीठ से अपनी पदवी की शिक्षा पूर्ण की थी. वर्ल्ड ट्रेड सेंटर काउंसिल तथा भारतीय रियल स्टेट फेडरेशन के सदस्य रहने वाले अतुल चोरडिया को अब तक राज्य एवं देश सहित अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई सम्मान व बहुमान हासिल हो चुके हैं. पता चला है कि अतुल चोरडिया के पिता किसी समय राकांपा नेता शरद पवार के सहपाठी हुआ करते थे. ऐसे में पवार एवं चोरडिया परिवार के बीच विगत दो पीढियों से संबंध चले आ रहे हैं और विगत शनिवार को अतुल चोरडिया ने ही शरद पवार और अजीत पवार को अपने घर पर पारिवारिक भेंट के लिए बुलाया था. जिसे लेकर इस समय वे लगातार चर्चा में चल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button