अमरावतीमुख्य समाचार

मंत्री पद मिलने के बाद किसानों भूले बच्चू कडू

भाजपा ने लगाया आरोप

  • किसानों को मदद करें सरकार

  • चांदूर बाजार में हुआ भाजपा का जनआक्रोश आंदोलन

चांदूर बाजार/प्रतिनिधि दि. 13  – शहर के जयस्तंभ चौक पर बुधवार को भाजपा की ओर से राज्य सरकार के खिलाफ जनआक्रोश आंदोलन किया गया. इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने राज्यमंत्री बच्चू कडू पर तीखे शब्दों में जमकर वार किये.
पूर्व कृषिमंत्री डॉ.अनिल बोंडे ने तीखे शब्दों में राज्यमंत्री पर हल्ला बोलते हुए कहा कि बच्चू कडू को पद मिल जाने के बाद से वे अहंकार में आ गए है. यहीं नहीं तो वे अपनी जिम्मेदारियों को भूल गए है. किसानों को लेकर कई बनावटी आंदोलन कर सूर्खियां बटोरने का काम करने वाले बच्चू कडू आज किसानों और उनकी समस्याओं को भूल गए है.
राज्य सरकार भी अपने वादों को भुला चुकी है. भारी वर्षा के चलते लगभग पूरे जिले में किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पडा है. जिलेभर में सैकडों हेक्टेअर फसल बर्बाद हो चुकी है, लेकिन राज्य सरकार की ओर से किसी भी तरह की मदद की घोषणा नहीं की गई है. जिसके चलते भाजपा आघाडी की ओर से जयस्तंभ चौक पर महाविकास आघाडी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. वहीं संतरा फेंको आंदोलन भी किया गया. इस जनआक्रोश आंदोलन का नेतृत्व पूर्व कृषिमंत्री डॉ.अनिल बोंडे ने किया.
बतां दे कि, चांदूर बाजार तहसील बीते दो वर्षों से विकास के लिए तरस रही है. यहां पर विकास कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो चुके है. अवैध व्यवसाय फल फूल रहे है. श्रावण बाल, संजय गांधी, वृक्षा रोपण व मनरेगा में बडे पैेमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है. चांदूर बाजार तहसील में इस वर्ष अतिवृष्टि व भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है. सोयाबीन से किसानों को हाथ धोना पडा है, वहीं तुअर फसल भी खराब हो गई. संतरा फल गलने से 70 फीसदी बगीचे भी खाली हो गए, लेकिन सरकार की ओर से इसकी दखल नहीं ली गई है. सरकार ने किसानों को मदद के तोर पर हेक्टेअर 1 लाख रुपए की मदद देनी चाहिए, सोयाबीन, कपास व तुअर का बीमा लागू किया जाए, लगातार फसलों की बर्बादी झेल रहे किसानों का बिजली बिल माफ किया जाए. खराब हो चुकी डिपीया दुरुस्त की जाए, पगडंडी मार्गों का खडीकरण किया जाए, साल 2019 की मदद राशि किसानों के खाते में तत्काल जमा की जाए. मनरेगा के भ्रष्टाचार की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, संजय गांधी व श्रावण बाल योजना का लाभ जरुरतमंदों के खातों में जमा कराये जाए, शहर के अनेक बस्तियों में रहने वाले लाभार्थियों को पीआर कार्ड नहीं दिये गए है, जिन लाभार्थियों को घलकुल का लाभ प्राप्त नहीं होता उनको पीआर कार्ड दिया जाए, नियमित कर्ज का भुगतान करने वालों को प्रोत्साहन अनुदान दिया जाए. आदिवासी विकास की रुकी सभी योजनाए पूर्ववत शुरु करने सहित अन्य मांगों को लेकर जनआक्रोश आंदोलन किया गया.
इस आंदोलन में भाजपा तहसील अध्यक्ष मुरली माकोडे, नप उपाध्यक्ष अतुल रघुवंशी, पार्षद आनंद अहिर सहित सैकडों भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए.

  • डेढ घंटे रही यातायात प्रभावित

शहर के जयस्तंभ चौक परिसर में भाजपा की ओर से बुधवार की दोपहर जनआक्रोश आंदोलन किया गया. इस आंदोलन के चलते जयस्तंभ परिसर से होने वाली यातायात करीब डेढ घंटे तक प्रभावित रही. जिससे यात्रियों सहित वाहन धारकों को भारी परेशानियों का सामना करना पडा. आंदोलन के चलते प्रभावित यातायात को सुचारू करने के लिए थानेदार सुनील किनगे के मार्गदर्शन में पुलिस कर्मियों ने शहर के अलग-अलग मार्गों से वाहनों को रवाना करने का प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button