अमरावतीमुख्य समाचार

ओबीसी आरक्षण पर आघाडी सरकार कर रही नौटंकी

 भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक संजय कुटे का आरोप

  • जल्द ही ओबीसी समाज को न्याय दिलाने सडक पर उतरकर आंदोलन करने की दी चेतावनी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – राज्य की महाविकास आघाडी सरकार तमाम मोर्चों पर पूरी तरह विफल साबित हुई है. जिसका ताजा उदाहरण ओबीसी समाज के राजनीतिक आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई हार को कहा जा सकता है. जब सुप्रीम कोर्ट ने ओबीसी समाज के लिए दिये गये राजनीतिक आरक्षण को खारिज कर दिया. इस मामले को लेकर जहां राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे पूरी तरह से चुप्पी साधकर बैठे है. वहीं दूसरी ओर राज्य में मंत्री रहनेवाले छगन भुजबल द्वारा आंदोलन करने की नौटंकी की जा रही है. इस आशय का आरोप जलगांव जामोद के विधायक तथा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय कुटे द्वारा लगाया गया.
यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में उपरोक्त आरोप लगाने के साथ ही कहा गया कि, भाजपा हमेशा ही ओबीसी समाज को आरक्षण देने की पक्षधर रही है और यदि सरकार द्वारा ओबीसी समाज को राजनीतिक आरक्षण देने के बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता, तो भाजपा द्वारा इसके खिलाफ सडकों पर उतरकर तीव्र आंदोलन किया जायेगा.
इस पत्रकार परिषद में फडणवीस सरकार के समय ओबीसी मामलों के मंत्री रहे विधायक संजय कुटे ने कहा कि, यदि तीन माह के भीतर इस मसले का समूचित हल नहीं निकाला गया, तो ओबीसी समाज के राजनीतिक आरक्षण के बिना राज्य में कोई चुनाव नहीं होने दिया जायेगा. साथ ही ओबीसी समाज को राजनीतिक आरक्षण दिलाने के लिए भाजपा द्वारा तीव्र आंदोलन भी किया जायेगा. इस पत्रकार परिषद में पूर्व पालकमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील, महापौर चेतन गावंडे, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष प्रा. दिनेश सूर्यवंशी, शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, ग्रामीण जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button