अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती जिले सहित पूरे संभाग में क्राईम रेट कम करने का लक्ष्य

  • विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मीणा ने दी जानकारी

  • संवेदनशील क्षेत्रों में शांति बहाल रखने की रहेगी कोशिश

  • अवैध व्यवसाय व भ्रष्टाचारियों पर रखी जाएगी विशेष नजर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.९  – अमरावती संभाग में विशेष पुलिस महानिरीक्षक पद की कमान आईजी चंद्रकिशोर मीणा ने आज संभाल ली है. अपना पद ग्रहण करते समय नवनियुक्त आईजी चंद्रकिशोर मीणा ने अमरावती जिले सहित समूचे संभाग में क्राईम रेट को कम करने हेतु अपनी विशिष्ट कार्यशैली में काम करने की जानकारी दी. साथ ही बताया कि, अवैध व्यवसाय करने वालों सहित भ्रष्टाचारियों पर भी विशेष नजर रखी जाएगी और ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई भी अवश्य की जाएगी.
बुधवार की दोपहर अमरावती पहुंचकर अपनी नई जिम्मेदारी संभालने के साथ ही स्थानीय मीडिया के साथ संवाद साधते हुए आईजी चंद्रकिशोर मीणा ने बताया कि, अमरावती रेंज में जहां-जहां संवेदनशील क्षेत्र हैं, उन संवेदनशील क्षेत्रों का बारीकी से अवलोकन किया जाएगा. साथ ही उन सभी संवेदनशील इलाकों का अभ्यास करने के बाद इन इलाकों में शांति प्रस्तापित रखने के लिए उपाय योजना की जाएगी. अमरावती शहर सहित संभाग के सभी थाना क्षेत्रों का क्राईम रेट कम करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक ली जाएगी. उन्होंने कहा कि, उन्हें विशेष पुलिस महानिरीक्षक के तौर पर अमरावती संभाग की कमान संभालने का जो मौका मिला है, यह उनके जीवन का काफी बेहतरीन क्षण है. अमरावती परिक्षेत्र के साथ अपने लगाव की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, यहां की जनता का आशिर्वाद भी मुझे हमेशा मिलते रहा है. अब वे अमरावती शहर व जिले के साथ ही पूरे संभाग को क्राईम फ्री बनाने के लिए सभी एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे. उन्होंने बताया कि, वे हमेशा से ही अवैध व्यवसायों के खिलाफ रहे और आगे भी रहेंगे. इसके तहत समूचे संभाग में अवैध व्यवसायों पर पूरी तरह से नकेल कसने की कोशिश की जाएगी. इसके साथ ही भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा पुलिस विभाग से भ्रष्टचार के दाग को मिटाने का काम किया जायेगा.
बतौर अफसर हमेशा से ही अपने अधिनस्थ कर्मचारियोें के साथ अपना स्वभाव मिलनसार रहने की जानकारी देते हुए आईजी मीणा ने बताया कि, अमरावती रेंज के सभी पुलिस अधिकारियों को साथ मिल-जुलकर काम करते हुए ही जनता की समस्याओं का निपटारा करना होगा. साथ ही महिलाओं की सुरक्षा अपनी पहली प्राथमिकताओं में शामिल रहने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, क्षेत्र की महिलाओं को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना न करना पडे. इसके लिए भी एक व्यूह रचना तैयार की जाएगी. इस समय आनेवाले दिनों में पड रहे दुर्गोत्सव के त्यौहार के मद्देनजर पुछे गये सवाल पर उन्होंने बताया कि, इस समय सभी पर्वों व त्यौहारों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में सभी ने अपनी-अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधात्मक उपायों के संदर्भ में सरकार एवं प्रशासन की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि, अमरावती शहर में दुर्गोत्सव बडे ही उत्साह व धूमधाम से मनाया जाता है. इस बारे में उन्हें खबर है. लेकिन वर्तमान के हालातों को देखते हुए सरकारी गाईड लाईन के आदेशों का ही मुख्यत: पालन किया जाएगा.

२००६ आयपीएस बैच के अधिकारी हैं मीणा

बता दें कि, वर्ष २००६ आयपीएस बैच के अधिकारी चंद्रकिशोर मीणा ने अब तक एसपी गढचिरोली, गोंदिया, डीसीपी नागपुर, एसपी अकोला, एसपी नांदेड, एसपी औरंगाबाद रेलवे, डीसीपी मुंबई के रुप में कामकाज संभाला था. डीसीपी मुंबई बनने के बाद अब उनका तबादला अमरावती संभाग में विशेष पुलिस महानिरीक्षक के तौर पर हुआ है.

Related Articles

Back to top button