महाराष्ट्रमुख्य समाचार

भारत में पहले सभी बौद्ध थे, फिर हिंदू-मुस्लिम बने

केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले ने दिया विवादास्पद बयान

अहमदनगर/दि.29 – भारत में रहने वाले सभी मुस्लिम लोग पहले हिंदू थे. लेकिन उससे भी पहले वे बौद्ध थे और बौद्ध होने से पहले वे सभी वैदिक थे. इस आशय का विवादास्पद दावा केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले द्बारा किया गया है. जिसके चलते अच्छा खासा हंगामा मचने की संभावना है.
अहमदनगर के दौरे पर आए केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, भारत में रहने वाले मुस्लिम समाज बंधु कही बाहर से नहीं आए. ऐसे में हिंदू समाज ने उन्हें अपना समझना चाहिए. साथ ही साथ मुस्लिमों ने भी हिंदूओं की भावनाओं को समझना चाहिए.
इस समय औरंगजेब की कब्र पर फूल चढाने वाले वंचित बहुजन आघाडी के मुखिया प्रकाश आंबेडकर पर निशाना साधते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले ने कहा कि, औरंगजेब का महिमा मंडन करने की भूमिका बिल्कुल भी योग्य नहीं है. आंबेडकर द्बारा औरंगजेब की कब्र पर फूल चढाना दलित समाज को पसंद नहीं आया है. साथ ही मुस्लिम युवाओं ने भी औरंगजेब का महिमा मंडन करते हुए हिंदूओं में रोष निर्माण करने का प्रयास नहीं करना चाहिए. हमारा विरोध मुस्लिमों के प्रति नहीं है. लेकिन किसी ने भी जानबूझकर भावनाओं के साथ खिलवाड नहीं करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button